पाक सीमा के पास आपात लैंडिंग फील्ड का उद्घाटन करने पहुंचे राजनाथ सिंह और गडकरी
पाक सीमा के पास आपात लैंडिंग फील्ड का उद्घाटन करने पहुंचे राजनाथ सिंह और गडकरी
Share:

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत राजस्थान के जालोर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर इमरजेंसी फील्ड लैंडिंग के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। यह पहली बार है जब भारतीय वायुसेना के विमानों की आपात लैंडिंग के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग का इस्तेमाल किया जाएगा।

भारतीय वायु सेना ने कहा है कि जगुआर और सुखोई-30 एमकेआई सहित लड़ाकू विमान आपातकालीन लैंडिंग फील्ड के उद्घाटन के बाद लैंडिंग प्रदर्शन करेंगे। लड़ाकू विमान राजस्थान के जालोर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर उतरेंगे और उड़ान भरेंगे। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने किलोमीटर से NH-925A के सट्टा-गंधव खंड का तीन किलोमीटर खंड विकसित किया था। 41/430 ​​से किमी. 44/430 भारतीय वायु सेना के लिए एक आपातकालीन लैंडिंग सुविधा (ईएलएफ) के रूप में, जो गगरिया-बखासर और सट्टा-गंधव खंड के नए विकसित दो-लेन पक्के कंधे का हिस्सा है, जिसकी कुल लंबाई 196.97 किलोमीटर है और इसकी लागत 765.52 रुपये है। 

प्रदर्शन के दौरान उतरने वाला पहला विमान C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान था। परिवहन विमान में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया पहुंचे।

निखिल जैन या यश दासगुप्ता, आखिर कौन है नुसरत जहाँ के बच्चे का पिता ?

रजनीकांत की फिल्म 'Annaatthe' का पहला मोशन पोस्टर इस तारीख को होगा रिलीज

राष्ट्र विरोधी व्याख्यानों से बचने के लिए केरल केंद्रीय विश्वविद्यालय ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -