रुसी विमान से तुर्की को खतरा नहीं था और न ही उसने सीमा का उल्लंघन किया था
रुसी विमान से तुर्की को खतरा नहीं था और न ही उसने सीमा का उल्लंघन किया था
Share:

मॉस्को : रुस और तुर्की के बीच चल रही अनबन के बीच एक बार फिर से रुस ने कहा है कि रुसी विमान ने सीमा का उल्लंघन नही किया था और इस बात के पुख्ता साक्ष्य भी मौजूद है। रुसी सुखोई विमान एसयू-24 बमवर्षक विमान से तुर्की को कोई खतरा नही था। रुस के एयरोस्पेस फोर्सेज के उप कमांडर सर्गेई द्रोनोव ने कहा कि अब हमारे पास इस बात को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत है कि रुसी विमान ने तुर्की की सीमा में प्रवेश नही किया था। विमान से तुर्की को कोई खतरा नही था।

द्रोनोव ने कहा कि सीरिया की वायुसीमा में हुई उस घटना के संबंध में रुस ने जो भी आंकड़े पहले प्रकाशित किए थे। उसका अब तक तुर्की यी किसी अन्य देश ने खंडन नही किया है। द्रोनोव का कहना है कि हमारे बमवर्षक विमान का लक्ष्य तुर्की की सीमा से साढ़े पांच किमी दूर सीरिया के पश्चिमी हिस्से में था। 24 नवंबर को हुई इस घटना के बाद तुर्की ने पुष्टि की कि उन्होने रुस के विमान को नष्ट करने के लिए हथियार का इस्तेमाल किया था।

बता दें कि इस हादसे में तीन में से दो पायलट पैराशूट की मदद से बच निकलने में कामयाब रहे जब कि एक की मौत हो गई। इसके बाद से ही दोनो देशों के बीच शीत युद्ध छिड़ा हुआ है। दोनो देशों के नेताओं की कई बार मुलाकात की संभावना जताई गई। पेलिस जलवायु सम्मिट में भी इस मसले पर बात के लिए तुर्की ने रुस के पीएम ब्लीदिमीर पुतिन को आमंत्रित किया। लेकिन पुतिन ने इस मुलाकात के लिए साफ मना कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -