एयरसेल-मैक्सिस मामला: ईडी ने मांगी चिदंबरम की हिरासत, कल फिर होगी सुनवाई
एयरसेल-मैक्सिस मामला: ईडी ने मांगी चिदंबरम की हिरासत, कल फिर होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: एयरसेल-मैक्सिस मामले के संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध करते हुए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉंडरिंग मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की कस्टोडियल पूछताछ की मांग की, ईडी ने कहा कि चिदंबरम परेशान कर रहे हैं और उनके खिलाफ जांच में सहयोगी नहीं थे, जिसमें उनके बेटे भी आरोपी हैं.

अमेरिका के पार्क में 800 फ़ीट ऊंचाई से गिरकर भारतीय कपल की हुई मौत

25 अक्टूबर को, जांच एजेंसी ने मामले में चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी, ईडी ने चिदंबरम पर विदेशी निवेशकों के उद्यमों को मंजूरी देने के लिए उनके साथ सांठगांठ करने का आरोप लगाया है. अब चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई गुरुवार को विशेष न्यायाधीश ओ पी सैनी के समक्ष होगी. 

चीन बनाएगा दक्षिणी ध्रुव में पहला स्थायी हवाई अड्डा

इससे पहले अदालत ने 8 नवंबर को चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को दी गई गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा 1 नवंबर तक बढ़ा दी थी. दोनों को सीबीआई और ईडी द्वारा मामले में दायर आरोपपत्र में नामित किया गया था. चिदंबरम ने इस साल 30 मई को ईडी मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए याचिका दायर की थी जिसके बाद उन्हें विभिन्न अवसरों पर अदालत से राहत मिली थी. आपको बता दें कि चिदंबरम के  खिलाफ आरोप हैं कि मार्च 2006 में उनके द्वारा विदेशी निवेशक ग्लोबल कम्युनिकेशन एंड सर्विसेज होल्डिंग्स लिमिटेड, मॉरीशस को अवैध एफआईएफबी अनुमोदन दिए जाने के बदले 1.16 करोड़ रुपये का धनशोधन किया गया था.

खबरें और भी:-

अब डोमिनोज पिज्जा के साथ नहीं मिलेगा सॉफ्टड्रिंक कोका कोला, 20 साल का करार खत्म

अब आम आदमी कर सकेंगे रेलवे में भ्रष्टाचार की शिकायत

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -