मुश्किलों के बावजूद एयर एशिया भारत में बनी रहेगी
मुश्किलों के बावजूद एयर एशिया भारत में बनी रहेगी
Share:

संरक्षणवादी नीतियों और निहित स्वार्थों के कारण भारत में कारोबार करना मुश्किल है फिर भी जॉइंट वेंचर वाली एविएशन कम्पनी एयर एशिया भारत में लम्बे समय तक टिकी रहेगी. यह कहना है एयर एशिया ग्रुप के सीईओ टोनी फर्नांडीज का. एयर एशिया इण्डिया की धीमी वृद्धि का बचाव करते हुए टोनी ने कहा यहां एविएशन सेक़्टर डबल मैराथन है, फर्राटा दौड़ नहीं.

एयर लाइंस की वृद्धि योजनाओं के बारे में फर्नांडीज ने कहा हम नहीं चाहते कि माल्या की तरह अचानक अंदर घुसकर अफरा तफरी मचाएं और पकडे जाएँ. हमारे पास सिविल एविएशन की पॉलिसी है. पॉलिसी में स्पष्ट है कि हमें क्या करना है.

एयर एशिया प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार ने एविएशन पॉलिसी के 80 फीसदी मसौदे को पूरा कर दिया है. उन्होेंने कहा कि यहां कारोबार करना मुश्किल है. निहित स्वार्थ हैं जो पुरानी कम्पनियों को खुश करने का प्रयास करते हैं. एयरएशिया के सीईओ ने कहा घरेलू विमानन कम्पनियों के लिए विदेशी उड़ानों के नियमों में बदलाव किया है, अब स्पष्ट है कि हमें क्या करना है.

बतादें कि फर्नांडीज को एशिया में कम बजट एयर लाइंस का दिग्गज माना जाता है. आपने भारत सरकार की आकाश में संरक्षणवादी नीतियों की जहाँ आलोचना की, वहीँ नई नागर विमान नीति विशेष रूप से 5-20 नियम को समाप्त करने की सराहना भी की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -