एयरएशिया इंडिया का विमान यूक्रेन से 170 भारतीय लोगों के साथ दिल्ली पहुंचा
एयरएशिया इंडिया का विमान यूक्रेन से 170 भारतीय लोगों के साथ दिल्ली पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन से 170 भारतीय निर्वासित लोगों को लेकर रोमानिया के सुसेवा से एयरएशिया इंडिया की निकासी उड़ान शनिवार सुबह दिल्ली पहुंची, एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह बेंगलुरु स्थित बजट वाहक की 'ऑपरेशन गंगा' के तहत पहली उड़ान थी, जो युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय लोगों को वापस लाने के लिए संघीय सरकार के कार्यक्रम है।

अधिकारी के अनुसार, रोमानिया के तश्शेवा से दुबई होते हुए एयरएशिया इंडिया का एक विमान सुबह चार बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा.m। शनिवार को यूक्रेन से 170 भारतीय लोगों के साथ।

अधिकारी के अनुसार, भारत पहुंचने पर, यात्रियों से विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने मुलाकात की। उन्होंने बताया कि एयरएशिया इंडिया का एक विमान एयरबस ए320 नियो शुक्रवार सुबह साढ़े आठ.m बजे दिल्ली से दुबई के रास्ते अपने गंतव्य के लिए रवाना हुआ और शाम छह बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुआ.m (स्थानीय समयानुसार) सुसेवा से दिल्ली के लिए रवाना हुआ। एयरलाइन ने कहा है कि वह अपने शेड्यूल में कुछ अतिरिक्त निकासी उड़ानों को जोड़ने पर विचार कर रही है।

चूंकि यूक्रेन का हवाई क्षेत्र 24 फरवरी से बंद है, रूसी सैन्य हमले के कारण, भारत ने यूक्रेन के पश्चिमी पड़ोसियों जैसे रोमानिया, हंगरी, स्लोवाकिया और पोलैंड से विशेष विमानों के माध्यम से अपने नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है।

एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, गो फर्स्ट, स्पाइसजेट और एयरएशिया इंडिया द्वारा संचालित वाणिज्यिक उड़ानों के अलावा, भारतीय वायु सेना फंसे हुए भारतीयों को भारत वापस लाने में सरकार की सहायता कर रही है।

शशिकला ने अन्नाद्रमुक के प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बातचीत की

क्रूड आयल लगभग USD95-125 तक पहुंचा जिससे पेट्रोल ,डीजल की कीमतें बढ़ने के आसार तेज़

25 वर्षीय इस क्रिकेटर को क्लिनिक में पड़ा दिल का दौरा, 40 बार थमी सांसें, फिर....

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -