वतन वापसी पर बोले पायलट अभिनन्दन, देश लौटना सुखद अनुभव

नई दिल्ली:  पाकिस्तान में लगभग 60 घंटे बिताने के बाद इंडियन एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत की धरती पर कदम रखा। अभिनंदन को पाकिस्तान ने अटारी-वाघा बॉर्डर पर शुक्रवार रात लगभग 9:15 बजे भारत के सुपुर्द किया। इस दौरान अभिनंदन के चेहरे पर तेज और गंभीरता दिखाई दे रही थी।

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

भारत की धरती पर कदम रखते ही एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा है कि, "देश लौटना सुखद अनुभव है।" वाघा बॉर्डर पर उनका स्वागत करने पहुंचे एक अफसर ने अभिनंदन की पहली प्रतिक्रिया के बारे में बताया है। वहीं इंडियन एयर फ़ोर्स ने अभिनंदन की वापसी पर खुशी व्यक्त की है। एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर ने एक बयान में कहा है कि अभिनंदन को सबसे पहले मेडिकल परीक्षण के लिए पहुँचाया गया है। तीन दिनों तक पाकिस्तान के कब्जे में रहने की वजह से वह कुछ तनाव में हैं। विमान से गिरने की वजह से उन्हें कुछ चोटें आईं हैं। कपूर ने कहा है कि, हम अभिनंदन की वापसी से बहुत खुश हैं।

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

उल्लेखनीय है कि इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्तानी सीमा में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया। उसके बाद पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ से भारत की वायु सीमा में प्रवेश किया और इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान भारतीय वायुसेना ने गिरा दिया गया एवं भारत का मिग 21 क्रैश हो गया। इस संघर्ष के परिणामस्वरूप विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट पाकिस्तान की सीमा में लैंड हुआ और पाक आर्मी ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि भारत के दबाव के बाद पाक पीएम इमरान खान ने पायलट को छोड़ने की घोषणा कर दी।

खबरें और भी:-

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -