ऑस्ट्रेलिया के आईएस पर हवाई हमले बंद होंगे
ऑस्ट्रेलिया के आईएस पर हवाई हमले बंद होंगे
Share:

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ने इराक और सीरिया में खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर हवाई हमला बंद करने का फैसला लिया है.इसके लिए उसने अमेरिका नीत गठबंधन बल के हिस्से के रूप में शामिल पश्चिम एशिया में तैनात अपने छह सुपर हार्नेट लड़ाकू विमानों को वापस बुला लिया है. इस कारण यहां अब हवाई हमले नहीं किये जाएंगे .ऑस्ट्रेलिया की रक्षा मंत्री मारिसे पेने ने गुरुवार को प्रेसको यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि मारिसे पेने ने कहा कि आईएस पर नियंत्रण कर लिए जाने संबंधी इराक की घोषणा और इराक तथा अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बल के सदस्य देशों से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है.इराक में विशेष त्वरित कार्रवाई समूह में शामिल ऑस्ट्रेलियाई विशेष बल तैनात करेगा. आपको बता दें कि इराक में विशेष त्वरित कार्रवाई समूह में शामिल ऑस्ट्रेलियाई विशेष बल तैनात कर 80 सैनिकों के साथ क्षेत्र में अभियान जारी रहेगा

.इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सेना बगदाद के बाहर स्थित ताजी सैन्य ठिकाने पर इराकी सैनिकों को प्रशिक्षित करती रहेगी. यहां आईएस के खात्मे के बाद अब थोड़ा सुकून है . आईएस के खात्मे के लिए अमेरिका ने भी अपनी सेना को भेजा था. इस संयुक्त अभियान  के कारण ही यहां से आईएस के कार्यकर्ता या तो पलायन कर गए या मारे गए .

यह भी देखें 

इराक ने 38 आतंकियों को फांसी पर लटकाया

आईएस का अगला ठिकाना बनेगा पाक- अफगान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -