बंगाल में भी शुरू हुई हवाई सेवा, दिल्ली से कोलकाता पहुंचा विस्तारा एयरलाइन का विमान

बंगाल में भी शुरू हुई हवाई सेवा, दिल्ली से कोलकाता पहुंचा विस्तारा एयरलाइन का विमान

कोलकाता: कोरोना महामारी के बीच जिंदगी धीरे धीरे पटरी पर लौट रही है. दुकानें खुल गई हैं, ऑफिस खुल गए हैं, बसें-ट्रेनें चल रही हैं और अब हवाई जहाज भी उड़ान भरने लगे हैं. अब पूरे देश में एयर सर्विस की शुरुआत हो गई है. विस्तारा की फ्लाइट आज सुबह दिल्ली से पश्चिम बंगाल की राजधनी कोलकाता पहुंची. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि हम आसमान और एयरपोर्ट फिर व्यस्त हो जाएंगे.

देश में उड़ान भर रहीं उड़ानें की तस्वीर (फ्लाइट रडार) शेयर करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा है कि, 'पश्चिम बंगाल के लिए हवाई यात्रा शुरू होने के साथ अब पूरे देश में इसकी शुरुआत हो चुकी है. आज सुबह 9 बजकर 16 मिनट पर फ्लाइट रडार ने फोटो कैप्चर की. हमारे आसमान और एयरपोर्ट उतने ही व्यस्त होने वाले हैं जितने कि वे हमेशा थे.' अम्फान तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल के लिए आज से हवाई यात्रा की शुरुआत हुई है. विस्तारा ने कहा कि उसके पहले 787-9 ड्रीमलाइनर विमान ने गुरुवार सुबह दिल्ली से कोलकाता के लिए अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान का परिचालन किया. इस विमान को इस वर्ष फरवरी में बोइंग से खरीदा गया था.

आपको बता दें कि कोलकाता और बागडोगरा के एयरपोर्ट को गुरुवार से प्रत्येक दिन 20 फ्लाइट के लैंडिंग और टेक ऑफ की अनुमति दी गई है. विस्तार की पहली फ्लाइट आज दिल्ली से सुबह 7.05 बजे रवाना हुई और सुबह 8.55 बजे कोलकाता में लैंड हुई. 787-9 ड्रीमलाइनर फ्लाइट में बिजनेस क्लास, प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और इकोनॉमी क्लास में 248 सीटें हैं.

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

तेलंगाना के गठन दिवस को लेकर CM चंद्रशेखर राव ने कही यह बात

जानिए क्या है 'इम्यूनिटी पासपोर्ट' ?