दिल्ली-NCR के लिए वरदान बना लॉकडाउन, हुआ बड़ा फायदा

Mar 26 2020 09:47 AM
दिल्ली-NCR के लिए वरदान बना लॉकडाउन, हुआ बड़ा फायदा

नई दिल्ली: जो वायु प्रदुषण का लेवल दिल्ली एनसीआर में कभी 600 के पार पहुँच जाता था वो आज महज 72 ही रह गया है. कोरोना वायरस  के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन है जिसकी वजह से सड़क पर बहुत कम संख्या में वाहन चल रहे हैं. इसका परिणाम ये हुआ है कि दिल्ली एनसीआर की हवा एकदम से स्वच्छ हो गई है.

कोरोना वायरस से लड़ाई में घर के अंदर बैठना आवश्यक है और बाहर कहीं भी नहीं जाना है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपको अगले 21 दिनों तक अपने घरों में ही रहना होगा. उल्लेखनीय है कि कोरोना से हमारी इस जंग के में जीत प्रकृति की भी हो रही है. खुली हवा, साफ सड़कें ये बयां कर रही हैं कि कहीं न कहीं हम कुछ गलती तो करते थे पर अब उसको सुधारने का समय आ गया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए मुस्तैदी से की जा रही सफाई हो या फिर प्रदूषण का लेवल अब सब बैलेंस हो चुका है. सब सही हो रहा है. अब हमें बस ये ध्यान रखना है कि जब हम कोरोना से लड़ाई में जीतकर लौटें तो हम नई शुरुआत करें और वातावरण की हवा और सड़कों का इसी प्रकार ख्याल रखें. फिलहाल तो इस साफ हवा का आनंद घर पर रहकर अपनी खिड़कियों और बालकनी से लिया जा सकता है.

आखिर क्यों ट्रंप सरकार ने अफगानिस्तान को दे डाली धमकी ?

जानिए क्या है सुकन्या समृद्धि योजना?मिलेगी आकर्षक ब्याज दर

कोरोना वायरस : क्या गरीबों के अकाउंट में पीएम मोदी डालने वाले है पैसा ?