दिल्ली की हवा में सांस लेना हुआ दूभर, बेहद ख़राब श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता
दिल्ली की हवा में सांस लेना हुआ दूभर, बेहद ख़राब श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को एक बार फिर प्रदूषण की वजह से हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' की श्रेेणी में पहुंच गई है. दिल्ली ओवरआल एयर क्वालिटी इंडेक्स 312 के लेवल पर पहुँच गया है. दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में पीएम-10 का स्तर 301 और पीएम 2.5 का स्तर 339 रिकॉर्ड किया गया है, एयर क्वालिटी इंडेक्स के अनुसार यह स्तर बेहद खराब की श्रेणी आता है. 

वहीं दिल्ली के ग्रीन एरिया माने जाने वाले दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी वायु की गुणवत्ता बेहद खराब दर्ज की गई है. डीयू में पीएम -10 का स्तर 217 और पीएम 2.5 का स्तर 322 रहा. जो कि 'बेहद खराब' की श्रेणी में है. दिल्ली के लोधी रोड में पीएम 2.5 का स्तर 307 रिकॉर्ड किया गया, इसके साथ ही यहां भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब रही. इसके अलावा दिल्ली के मथुरा रोड, IIT दिल्ली और दिल्ली हवाई अड्डे में भी कुछ ऐसा हाल रहा. इन क्षेत्रों में भी पीएम 2.5 का लेवल 300 के पार रहा.  

अगर दिल्ली से लगे हरियाणा के गुरुग्राम और यूपी के नोएडा की बात की जाए, तो नोएडा में पीएम-10 का स्तर 260 और पीएम 2.5 का स्तर 329 रहा जो कि बेहद खराब की श्रेणी का माना जाता है. गुरुग्राम में पीएम 10 का लेवल बेहतर रहा जबकि पीएम 2.5 का स्तर बेहद खराब रिकॉर्ड किया गया. यहां पीएम 10 का स्तर 193 और पीएम 2.5 का स्तर 323 दर्ज किया गया. 

बीएसएनएल के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा वेतन

बैंकों ने बांटा 9 दिनों में 81,781 करोड़ रुपये का कर्ज

नेचुरल गैस की आपूर्ति बढाने के लिए भारत करने जा रहे है बड़ा निवेश, जानें क्या है योजना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -