ब्रिटेन में वायु प्रदूषण के कारण हुई 9 वर्षीय बच्ची की मौत

लंदन: एक ब्रिटिश कोरोनर ने बुधवार को फैसला सुनाया कि वायु प्रदूषण ने एक 9 वर्षीय लड़की की मौत में योगदान दिया, जिसकी मौत घातक अस्थमा के हमले से हुई। मृतक लड़कियां लंदन की छात्रा एला किसी-डेब्रा हैं। कोरोनर फिलिप बार्लो ने बुधवार को दो सप्ताह की सुनवाई के बाद कहा कि अत्यधिक वायु प्रदूषण के संपर्क में ये हुआ है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2013 में अस्पताल में एला की मौत को तीव्र श्वसन विफलता, गंभीर अस्थमा और वायु प्रदूषण के जोखिम के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। लड़की ब्रिटेन की पहली शख्स है जिसने वायु प्रदूषण को मृत्यु प्रमाण पत्र पर मृत्यु के कारण के रूप में सूचीबद्ध किया है।

सत्तारूढ़ के बाद, लंदन के मेयर सादिक ट्विटर पर उतर आए और लिखा, "विषाक्त वायु प्रदूषण महामारी जैसी है। आज यह 9 वर्षीय एला Adoo-Kissi-Debrah की दुखद मौत में एक भूमिका निभाई है की पुष्टि की गई। इसका एक महत्वपूर्ण मोड़ होना चाहिए, ताकि किसी और को एला के परिवार के समान दिल टूटने का शिकार न होना पड़े। उन्होंने आगे कहा कि मंत्रियों और पिछले मेयर ने अतीत में बहुत धीरे-धीरे काम किया है, लेकिन उन्हें अब कोरोनर के शासन से सबक सीखना चाहिए और प्रदूषण से लड़ने के लिए बहुत कुछ करना चाहिए।

2021 के मध्य या अंत में होगा एशिया प्रशांत टीकाकरण: डब्ल्यूएचओ

न्यूजीलैंड में बाल शोषण की जांच को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा

दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामलों में वृद्धि को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -