दिल्ली में सांस लेना हुआ मुहाल, हवा में फैला खतरनाक प्रदूषण
दिल्ली में सांस लेना हुआ मुहाल, हवा में फैला खतरनाक प्रदूषण
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में रविवार सुबह से मौसम ने मिजाज बदल लिया है. सड़कों पर तेज हवाओं के साथ धूल का प्रभाव दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा, राजस्थान और NCR में कुछ जगह रविवार (12 मई) को बारिश होने की संभावना है. आज दिल्ली-हरियाणा में मतदान भी हो रहा है, मौसम से ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वोटरों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. 

दरअसल, रविवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में धूंध की चादर छाई हुई है. दिल्ली की हवा में भी प्रदुषण फ़ैल गया है. धूल भरी आंधी के की वजह से दिल्ली की हवा दमघोटू हो गई है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इस वजह से हल्के बादल छाए रहने और धूल भरी आंधी चल सकती है.  उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने 11 मई से लेकर 15 मई तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी क्षेत्रों में आसमानी बिजली कड़कने के साथ ही रुक- रुककर आंधी और बारिश होने की भी संभावना जताई थी. 

इसी के साथ मौसम विभाग ने यह भी कहा था कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में अधिकतर स्थानों पर मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी 12 मई और 13 मई को आंधी-बारिश की संभावना जताई है. पूर्वोत्तर भारत के लिए मौसम विभाग ने 12 मई से लेकर 16 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है.

दिल्ली में कई पोलिंग बूथ पर EVM ख़राब, कांग्रेस बोली- सिर्फ मुस्लिम इलाकों में ही आई खराबी

सुल्तानपुर से सामने आया बूथ कैप्चरिंग का मामला, महागठबंधन प्रत्याशी पर मेनका ने लगाए आरोप

जनसभा में बोली ममता- भाजपा की सीटें कम होंगी और सात राज्यों में उसे एक भी सीट नहीं मिलेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -