CARE Ratings ने विमान यात्रियों की वृद्धि को लेकर चौकाने वाले आंकड़े किए पेश
CARE Ratings ने विमान यात्रियों की वृद्धि को लेकर चौकाने वाले आंकड़े किए पेश
Share:

चालू वित्त वर्ष में विमान यात्रियों की संख्या में 30 फीसद तक की नकारात्मक वृद्धि की आशंका पैदा हो गई है. यह स्थिति वर्तमान समय में कोरोना वायरस ने पैदा की है. बता दे​ कि रेटिंग एजेंसी CARE Ratings ने अपने एक अनुमान में यह बात कही है. एजेंसी ने अपने पूर्व के एक आकलन में इंडस्ट्री में 20-25 फीसद तक की नकारात्मक वृद्धि का अनुमान लगाया था. एजेंसी का अनुमान है कि सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़े नियमों के कारण आने वाले समय में विमान किराये में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. वर्तमान हालात में देश में लागू लॉकडाउन की वजह से सभी तरह की घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ान सेवाएं तीन मई तक निलंबित हैं. 

आज बढ़त के साथ खुले बाजार, HDFC और कोटक के शेयरों में आया उछाल

मंगलवार को एजेंसी ने एक नोट में कहा कि, ''CARE Ratings ने वित्त वर्ष 2020-21 में विमान यात्रियों की संख्या में 20-25 फीसद तक की नकारात्मक वृद्धि का अनुमान लगाया था. हालांकि, मामलों (कोरोना के) में वृद्धि, तेजी से फैलाव और कोरोना हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में वृद्धि की वजह से महामारी के खत्म होने की अवधि अनिश्चित नजर आ रही है, साथ ही ऐसा कोई संकेत भी नजर नहीं आ रहा है.''

लॉक डाउन में शुरू हुए कारखाने, अर्थव्यवस्था में 30-40 फीसद सुधार की उम्मीद

कोरोना संक्रमण के बीच रेटिंग एजेंसी ने कहा कि अब तक इस बीमारी का वैक्सीन नहीं मिल सका है. ऐसे में लॉकडाउन के केवल इसके फैलाव को कम कर सकता है. केयर रेटिंग्स ने कहा है, ''हम वित्त वर्ष 2020-21 में विमान यात्रियों की संख्या से जुड़े अपने पूर्व के अनुमान को संशोधित कर रहे हैं. हमारा अनुमान अब 30 फीसद की नकारात्मक वृद्धि का है. इसके अलावा एजेंसी के मुताबिक वित्त वर्ष 2018-19 में यात्रियों की संख्या में 13.7 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई, वहीं पिछले वित्त वर्ष के अप्रैल से फरवरी की अवधि में इसमें 3.7 फीसद की तेजी देखने को मिली. 

शून्य से नीचे पहुंचा क्रूड आयल का भाव, जानिए भारत को क्या होगा लाभ

अब जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा विजय माल्या, ब्रिटेन कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

इस अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन ने किया वेतन कटौती का ऐलान, 20 फीसद तक कटेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -