सही थी पीएम मोदी का रडार थ्योरी, अब एयर मार्शल ने किया समर्थन
सही थी पीएम मोदी का रडार थ्योरी, अब एयर मार्शल ने किया समर्थन
Share:

नई दिल्ली: एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने कहा है कि रडार के सिग्नल में बादलों से समस्या उत्पन्न होती हैं. नांबियार की यह बात पीएम मोदी के उस बयान का समर्थन करती है जिसमें प्रधानमंत्री ने एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने एयर फ़ोर्स को 26 फरवरी के दिन खराब मौसम में बालाकोट पर हवाई हमला करने को कहा था, क्योंकि उनके 'रॉ विजडम' के मुताबिक बादलों के कारण हमले के समय भारतीय लड़ाकू विमानों को पाकिस्तानी रडार से बचने में सहायता मिलेगी.

पीएम मोदी के इस बयान का काफी मजाक उड़ा था और सोशल मीडिया पर लोग पीएम मोदी के बयान को लेकर तरह तरह के मीम्स पोस्ट करते दिखे थे. इस घटना के कई दिन बाद एयर मार्शल नांबियार ने स्पष्ट कर दिया है कि बादलों की वजह से रडार सही तरीके से काम नहीं कर पाते. उल्लेखनीय है कि एक साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा था कि एक्सपर्ट खराब मौसम के कारण एयर स्ट्राइक पर दोबारा मंथन कर रहे थे, किन्तु मैंने कहा कि बहुत सारे बादलों और बारिश के कारण हमें इसका लाभ मिल सकता है. शायद हम रडार से बच जाएं.

उन्होंने कहा था कि यह मेरा 'रॉ विजडम' था. यह लाभकारी हो सकता है. अंत में मैंने कहा कि बादल से छिपने में सहायता मिलेगी, आप जाएं." पीएम मोदी के इस वीडियो को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और गुजरात भाजपा के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया था, किन्तु बाद में इसे हटा दिया गया. इस बयान से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोल की बाढ़ आ गई. इस पर कई मीम्स बनने लगे.      

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से फिलहाल राहत की कोई संभावना नहीं

भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने व्यापार घाटे में वृद्धि बन सकती है समस्या

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 11 पैसे की मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -