यह 3 विमान, कभी नहीं भर सकेंगे उड़ान
यह 3 विमान, कभी नहीं भर सकेंगे उड़ान
Share:

नई दिल्ली : इंडिगो एयरलाइन्स ने अपने तीन ए-320 नियो विमानों को इंजन में गड़बड़ी के चलते बाहर कर दिया है. इस मामले में विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डी.जी.सी.ए.) के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, जो तीन विमान परिचालन से बाहर किये गए हैं उनमे प्रैट एंड व्हिटनी के इंजन लगे हुए हैं और यूरोपीय विमानन सुरक्षा नियामक ईएएसए के निर्देश के बाद तीनो विमानों को परिचालन से बाहर करने का फैसला लिया गया है.

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि ए-320 नियो विमानों के लिए शुक्रवार के दिन आपातकालीन निर्देश जारी कर दिए गए थे, और यह निर्देश पीडब्ल्यू1100 के विशिष्ट क्रमांक वाले इंजन के लिए जारी किये गए थे जिनमे यह तीन विमान शामिल थे. बताया जा रहा है इस तरह के इंजन या तो उड़ान के दौरान बंद हो जाते हैं या फिर उड़ान ही नहीं भर पाते, इस बात को ध्यान में रखते हुए इस तरह के निर्देश जारी किये गए. इन निर्देशों के पहले भी एयरबस ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि प्रभावित इंजनों को बदलने की सुविधा मुहैया कराई जाए.

वहीँ एयर इंडिगो की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन ए-320 नियो विमान को 9 फ़रवरी से ही परिचालन से बाहर कर दिया गया है. प्रभावित इंजन वाले तीन विमान ही एयर इंडिगो के पास थे. इससे पहले भी एयर इंडिगो पर समस्या आई थी लेकिन उसका समाधान कर लिया गया है और यह नई समस्या उस पिछली बार की समस्या से अलग है.

हवाई यात्रियों का बना नया कीर्तिमान

एयर इंडिया की फ्लाइट से टकराया पक्षी, यात्री सुरक्षित

जून में लगेगी एयर इण्डिया के महाराजा की बोली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -