एयर इंडिया ने तय सीमा से अधिक सामान का शुल्क बढ़ाया
एयर इंडिया ने तय सीमा से अधिक सामान का शुल्क बढ़ाया
Share:

नई दिल्ली : सरकारी विमान कम्पनी एयर इंडिया ने अपनी घरेलू उड़ानों में तय सीमा से अधिक वजन वाले सामान पर शुल्क बढ़ाने का फैसला किया है.अब यह 100 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 500 रुपए प्रति किलोग्राम कर दिया गया है. यह नई दरें आगामी 11 जून से लागू होगी.क्षेत्रीय इकाई एलायंस एयर इससे मुक्त रहेगी.

बता दें कि कम्पनी के बयान में कहा गया है कि 11 जून से सभी उड़ानों के लिए अतिरिक्त सामान पर शुल्क को मौजूदा 400 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 500 रुपए प्रति किलोग्राम करने का निर्णय लिया गया है. साथ ही यह भी खुलासा किया गया है कि इस शुल्क पर इकोनॉमी श्रेणी में पांच प्रतिशत की दर से तथा अन्य श्रेणियों में 12 प्रतिशत की दर से जीएसटी भी लगेगा.

उल्लेखनीय बात यह है कि सरकार द्वारा सरकारी विमान कम्पनी एयर इंडिया के विनिवेश की तैयारियां के बीच की गई इस शुल्क वृद्धि से हालाँकि राजस्व में वृद्धि होगी, लेकिन फिर भी आर्थिक हालात बहुत खराब है. एयर इन्डिया ने यह भी खुलासा किया कि अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, मणिपुर, मेघालय, नगालैंड और सिक्किम के सभी हवाईअड्डों और पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाईअड्डे की उड़ानों में शुल्क पर जीएसटी नहीं लगाया जाएगा.

यह भी देखें

गैस सिलेंडर फटने पर मिलेगा पैसा

दिवालिया होने की तैयारी में वीडियोकॉन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -