हवाई यात्रा के लिए यहाँ देगा होगा मात्र इतने रुपए का किराया
हवाई यात्रा के लिए यहाँ देगा होगा मात्र इतने रुपए का किराया
Share:

उत्तराखंड वासियों के लिये एक बड़ी खुशखबरी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना उड़ान के अंतर्गत एयर इंडिया की ओर से पंतनगर-देहरादून के बीच 19 दिसंबर से शुरू की जा रही है. इस फ्लाइट के किराये में उत्तराखंड सरकार की तरफ से सरकार की तरफ से सब्सिडी भी मिलेगी यह सब्सिडी तीन साल तक जारी रहेगी। एयर इंडिया देहरादून और पंतनगर के बीच 72 सीटर विमान उड़ेगा। इसका किराया 500 रुपये से 2500 रुपये तक रहेगा।  टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन होगी और 15 दिसंबर से टिकट बुक कराए जा सकेंगे। 

एयरपोर्ट निदेशक संजीव कुमार सिंह की माने तो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, एअर इंडिया और उत्तराखंड सरकार के बीच फ्लाइट को लेकर एमओयू हो गया है। फ्लाइंग शेड्यूल भी जारी हो गया है। शेड्यूल के अनुसार फ्लाइट हफ्ते में चार दिन बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से रवाना होकर प्लेन दिन में तीन बजे पंतनगर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। 30 मिनट बाद 3:30 बजे प्लेन पंतनगर से जॉलीग्रांट के लिए उड़ान भरेगा। 

साथ ही उन्होंने बताया कि पंतनगर से दिल्ली के बीच बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को फ्लाइट चलती है। दिल्ली से पंतनगर फ्लाइट एक बजे पहुंचती है। पंतनगर से आधा घंटे बाद फ्लाइट 1:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाती है।

हॉकी विश्व कप में पाकिस्तान को नीदरलैंड ने हराया, भारत से हो सकता है मुकाबला

पंत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड की दिग्गजों की बराबरी

फ्रांस में चल रहा विरोध प्रदर्शन अब हुआ तेज, इतने लोग हुए गिरफ़्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -