एयर इंडिया-स्पाइसजेट का सबसे सस्ता हवाई सफर ऑफर
एयर इंडिया-स्पाइसजेट का सबसे सस्ता हवाई सफर ऑफर
Share:

नई दिल्ली : यह कैसी अजीब स्थिति है कि बीते दो साल में घरेलू एयरलाइन क्षेत्र में 20 प्रतिशत की दर से वृद्धि हो रही है, वहीं यात्रियों को अपनी ओर करने के लिए किराए की दरों में कमी के साथ कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं. इस मामले में हवाई कम्पनियों में आपसी होड़ मची हुई है.

इसी कड़ी में यात्रियों को लुभाने के लिए एयर इंडिया और स्पाइसजेट ने बुधवार को कुछ ऑफर्स पेश किए, जिसमें मुफ्त टिकट की सुविधाएं भी है.एयर इंडिया जहां प्रथम श्रेणी और व्यवसाय श्रेणी में एक बुकिंग पर एक टिकट मुफ्त दे रही है यानी एक टिकट के साथ दूसरा टिकट मुफ्त दिया जा रहा है. वहीं स्पाइसजेट चयनित मार्गों पर 777 रुपये तक कम कीमत पर टिकटों का ऑफर किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया की ‘बाय वन फ्लाई टू’ ऑफर के जरिये महानगर मार्गों पर प्रथम श्रेणी और व्यवसाय में एक टिकट मुफ्त दे रही है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना का उद्देश्य इन दो श्रेणियों में यात्रियों की संख्या बढ़ाना है जिनमें आधी सीटें खाली रह जाती है.सरकारी सूचना के अनुसार बुकिंग और यात्रा दोनों 31 मई तक की जा सकती है.

वहीं दूसरी ओर एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट अपनी लकी 7 बिक्री के तहत चुनिंदा मार्गों पर एक तरफ के लिए 777 रुपए किराये का ऑफर दे रही है. टिकट 25 फरवरी तक बुक कराई जा सकेगी और यात्रा 9 मार्च से 13 अप्रैल के बीच कर सकते है. 777 रुपए का 'सभी कर सहित' यह किराया जम्मू-श्रीनगर और अगरतला-गुवाहाटी सहित कई मार्गों पर लागू होगा.

यह भी पढ़ें 

एयर इंडिया के बेड़े में शामिल हुआ पहला एयरबस 320 नियो विमान

पेश है 50 सीटों वाली नई एयरलाइंस, अब कम पैसे में भर सकेगें उड़ान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -