यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने उठाया बड़ा कदम, मिलेंगी ये सुविधाएं

Jun 11 2019 11:54 AM
यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने उठाया बड़ा कदम, मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्‍ली: यात्रियों की सहूलियतों की ओर एयर इंडिया ने एक नया कदम बढ़ाया है. इस नए कदम के तहत, एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट को नए सिरे से तैयार करवाकर, यात्रियों की सुविधा के अनुसार बनाने का निर्णय लिया है. वेबसाइट के अपग्रेडेशन का कार्य इस महीने के आखिर तक पूरा कर लिया जाएगा. जिसके बाद, बहुत सी सुविधाओं के लिए यात्रियों को ट्रैवल एजेंट और एयरलाइन की बुकिंग विंडो में जाने की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि वे इन सुविधाओं को एयरलाइन की वेबसाइट से सीधा प्राप्त कर सकेंगे. 

एयर इंडिया के उच्च अधिकारी के मुताबिक, एयरलाइन की वेबसाइट को चरणवद्ध तरीके से अपग्रेड किया जा रहा है. जैसे-जैसे वेबसाइट अपग्रेडेशन पूरा होता जाएगा, मुसाफिरों से जुड़ी सुविधाएं वेबसाइट पर मुहैया होती जाएंगी. उन्‍होंने बताया कि वेबसाइट अपग्रेडेशन का पहला चरण इस माह के आखिर तक पूरा कर लिया जाएगा. इस चरण के पूरा होने के बाद यात्री एयरलाइन वेबसाइट पर किराए के विभिन्‍न विकल्‍पों को चुन सकेंगे. इसके साथ ही, अपनी यात्रा की तारीख और टिकट कैंसिलेशन की प्रक्रिया भी वेबसाइट के माध्यम से पूरी की जा सकेगी.

उन्‍होंने बताया कि फ्रीक्‍वेंट फ्लायर माइल्‍स का इस्तेमाल भी वेबसाइट के माध्यम से एयर इंडिया के यात्री कर सकेंगे. इसके अलावा, यात्रा से पहले मुसाफिर वेबसाइट के माध्यम से अपनी पसंदीदा सीट का चुनाव भी कर सकेंगे. फ्रंट-रो और इमरजेंसी-रो जैसी प्रीमियम सीट्स का चयन भी अब एयरलाइन की वेबसाइट के माध्यम से हो सकेगा. 

युवा यहां से हर माह कमाए 25 हजार रु वेतन, इस तरह से जल्द करें आवेदन

‘वॉशिंगटन मॉन्यूमेंट’ में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, 2500 लोगों ने करवाया पंजीकरण

विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के नुकसान को लेकर कुछ ऐसा बोले उद्योग मंत्री