एयर इंडिया का सर्वर ठप्प, देश विदेश में फंसे सैकड़ों यात्री
एयर इंडिया का सर्वर ठप्प, देश विदेश में फंसे सैकड़ों यात्री
Share:

नई दिल्ली: सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया का सर्वर डाउन होने की वजह से सैकड़ों यात्री दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं. दिल्ली हवाई अड्डे की तरह ही मुंबई हवाई अड्डे का भी यही हाल है. बताया जा रहा है कि भारत के साथ ही विदेश में एअर इंडिया का सर्वर डाउन होने की वजह से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

कुछ यात्रियों के अनुसार वे पिछले 3 से 5 घंटे से मुंबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं. उनकी शिकायत है कि उन्हें एअर इंडिया के कर्मचारियों द्वारा संतोषजनक उत्तर भी नहीं दिया जा रहा है. मुंबई हवाई अड्डे पर फंसे एक यात्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि हवाई अड्डे पर कम से कम 2 हजार यात्री फंसे हुए हैं. पूरे भारत में SITA सॉफ्टवेयर डाउन होने की वजह से यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

सर्वर डाउन होने के कारण यात्रियों के बोर्डिंग पास भी नहीं निकल पा रहे हैं. इसकी वजह से यात्रियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर हंगामा किया. सर्वर सुबह 4 बजे से डाउन है. इसका प्रभाव फ्लाइटस पर पड़ रहा है. वहीं एअर इंडिया के अनुसार 1 घंटे में स्थिति ठीक हो सकती है. एअर इंडिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि SITA-DCS सिस्टम के ब्रेकडाउन की वजह से सभी उड़ानें प्रभावित हुई हैं. हमारी तकनीकी टीमें काम पर लगी हुई हैं और जल्द ही सिस्टम ठीक कर लिया जाएगा. असुविधा के लिए खेद है.

खबरें और भी:-

कृषि मंत्रालय ने खरीफ के सीजन में 14.79 करोड़ टन खाद्यान्न उत्पादन का रखा लक्ष्य

66वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स : हर साल मई में आयोजन, इस बार चुनाव के बाद विजेताओं की घोषणा

लगातार चौथे दिन कमजोरी के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -