5जी रोल आउट के बाद एयर इंडिया ने आज से अमेरिकी उड़ान का संचालन फिर से शुरू किया

नई दिल्ली: एयरलाइन अधिकारियों के अनुसार, अमेरिकी प्राधिकरण से प्राधिकरण प्राप्त करने के बाद एयर इंडिया ने गुरुवार को देश में 777 परिचालन शुरू किया। 5G रोलआउट के कारण एयर इंडिया ने पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए आठ से अधिक उड़ानें रद्द कर दी थीं।

एयर इंडिया ने कहा "एयर इंडिया को संयुक्त राज्य अमेरिका में बी777 उड़ाने के लिए बोइंग से मंजूरी मिल गई है। नतीजतन, जॉन एफ केनेडी की पहली उड़ान आज सुबह चली गई। शिकागो और सैन फ्रांसिस्को दो अन्य गंतव्य हैं जहां विमान दिन के दौरान प्रस्थान करते हैं। व्यवस्थाएं हैं फंसे हुए यात्रियों को परिवहन के लिए बनाया जा रहा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में उड़ान भरने वाले बी 777 के साथ समस्या का समाधान किया गया है।"

संयुक्त राज्य अमेरिका में 5G सेलुलर नेटवर्क के शुभारंभ के बाद, भारत ने बुधवार को अमेरिका से और अमेरिका से एयर इंडिया की आठ उड़ानें रद्द कर दीं। एयर इंडिया ने कहा, "अमेरिका में 5जी कनेक्टिविटी लागू होने के कारण हम 19 जनवरी, 2022 को निम्नलिखित उड़ानें संचालित नहीं कर पाएंगे।"

फेडरेशन ऑफ इंडियन पायलट्स (FIP), जो 6,000 पायलटों का प्रतिनिधित्व करता है, ने हाल ही में रेडियो ऊंचाई मीटर जैसे संवेदनशील विमान उपकरणों के साथ संभावित 5G वायरलेस सिग्नल हस्तक्षेप पर चिंता व्यक्त की है, जो विमानन सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है।

"रेडियो अल्टीमीटर के साथ 5G सिग्नल के हस्तक्षेप के जोखिमों को ठीक से समझना और कम करना महत्वपूर्ण है, जो विमान सुरक्षा प्रणालियों के महत्वपूर्ण घटक हैं। इन सेवाओं की सक्रियता, हम सुनते हैं, भारत की प्राथमिकताओं की चुनिंदा सूची का हिस्सा है। जल्द ही उपलब्ध होगा शहरों, "4 जनवरी के एफआईपी पत्र के अनुसार। इसके अलावा, एफआईपी ने पत्र में कहा है कि अगर 5जी तैनात किया जाता है, तो उड़ान के दौरान पायलटों को सुरक्षा चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है।

निर्वाचन आयोग ने जारी किए चुनावी खर्च के नए नियम, इतना खर्च कर पाएंगे उम्मीदवार

रूठों को मनाने में जुटी कांग्रेस, उम्मीदवारों की दूसरी सूची में हो सकता है बदलाव

मुसीबत बना 5G इंटरनेट! एअर इंडिया ने रद्द की 14 उड़ानें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -