यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने बुखारेस्ट पहुंचा Air India का प्लेन, आज ही दिल्ली पहुंचेंगे लोग
यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने बुखारेस्ट पहुंचा Air India का प्लेन, आज ही दिल्ली पहुंचेंगे लोग
Share:

नई दिल्ली: एअर इंडिया का एक विमान रूस के हमले के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए शनिवार सुबह रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट पहुंचा। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बताया कि उड़ान क्रमांक AI1943 ने तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी और वह भारतीय समयानुसार सुबह लगभग 10 बजकर 45 मिनट पर बुखारेस्ट एयरपोर्ट पर पहुंचा। 

उन्होंने बताया है कि जो भी भारतीय नागरिक सड़क मार्ग के जरिए यूक्रेन-रोमानिया बॉर्डर पर पहुंचे थे, उन्हें भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले गए ताकि उन्हें Air India की उड़ान के जरिए भारत लाया जा सके। बोइंग 787 विमान में एक बार में 256 यात्री आ सकते हैं।  यूक्रेन से फंसे छात्र रोमानिया के बुखारेस्ट हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं। एक छात्र ने कहा कि, 'यूक्रेन और रोमानिया में भारतीय दूतावास हमें वापस भारत ले जाने के लिए यूक्रेन से निकाल रहे हैं। जब से हम यहां पहुंचे हैं, रोमानिया में भारतीय दूतावास सब कुछ संभाल रहा है।'

एअर इंडिया यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वतन लाने के लिए बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के लिए शनिवार को और फ्लाइट्स चलाई जाएंगी। गुरुवार को यूक्रेन के अधिकारियों ने यात्री विमानों के परिचालन के लिए अपने देश का एयरस्पेस बंद कर दिया था, इसलिए भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए ये फ्लाइट्स बुखारेस्ट और बुडापेस्ट से चलाई जा रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन में फिलहाल लगभग 20,000 भारतीय फंसे हुए हैं जिनमें अधिकतर विद्यार्थी हैं।

यूक्रेन संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया

Video: National War Memorial पर भाई का नाम देख फूट-फूटकर रोई बहन

पंजाब नेशनल बैंक में है आपका अकाउंट तो फटाफट करें इस खबर पर क्लिक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -