अल्कोहल में फेल हुआ एयर इंडिया का पायलट, तीन महीने के लिए सस्पेंड

Jul 15 2019 04:14 PM
अल्कोहल में फेल हुआ एयर इंडिया का पायलट, तीन महीने के लिए सस्पेंड

नई दिल्ली: भारतीय एयरलाइन्स एयर इंडिया ने अपने एक पायलट को तीन महीने के लिए ससपेंड कर दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, वह अल्कोहल टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण एयरलाइन ने उसे ग्राउंड (सस्पेंड) कर दिया है. यह घटना 13 जुलाई की बताई जा रही है जिस दिन वह पायलट दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में सवार हुआ.

पायलट ने फ्लाइट के क्रू मेंबर से कहा कि फ्लाइट में एक भी सीट रिक्त नहीं है, इसलिए उसे एडिशनल क्रू मेंबर के रूप में कॉकपिट में बैठने की अनुमति दी जाए. नियम के मुताबिक, जो क्रू मेंबर होते हैं उन सभी का अल्कोहल टेस्ट किया जाता है, जिसमें वह फेल हो गया. टेस्ट में फेल होते ही उसे तुरंत प्लेन से नीचे उतार दिया गया. बाद में एयरलाइन ने उसे तीन माह के लिए निलंबित करने का फैसला किया.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह कोई इस तरह का पहला मामला नहीं है, गत माह भी एयर इंडिया ने इस्टर्न रिजनल डायरेक्टर रोहित भसीन को निलंबित कर दिया गया था. यह घटना सिडनी की थी जहां एक ऑस्ट्रेलियन रिजनल मैनेजर ने उनके खिलाफ शॉप लिफ्टिंग की शिकायत की थी. दरअसल, भसीन ने सिडनी में ड्यूटी फ्री दुकान से एक वॉलेट खरीद लिया था.

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन