एयर इंडिया के यात्रियों का कोरोना टेस्ट पॉसिटिव, हांगकांग ने 5वीं बार लगाई उड़ानों पर रोक

एयर इंडिया के यात्रियों का कोरोना टेस्ट पॉसिटिव, हांगकांग ने 5वीं बार लगाई उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली: कोरोना ने काफी हद तक हवाई परिवहन को प्रभावित किया है महामारी के कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं या प्रतिबंधित कर दी गई हैं। अब एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि हांगकांग ने अपनी उड़ान पर परीक्षण किए गए कोरोना पॉजिटिव पर कुछ यात्रियों के बाद दिल्ली से एयर इंडिया की उड़ानों को तीन दिसंबर तक प्रतिबंधित कर दिया है।

हांगकांग सरकार द्वारा जुलाई में जारी नियमों के मुताबिक, भारत से यात्री यात्रा से 72 घंटे पहले किए गए परीक्षण से COVID-19 नकारात्मक प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही हांगकांग पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग हवाई अड्डे पर एक के बाद उड़ान COVID-19 परीक्षण से गुजरना आवश्यक है। यह पहली बार नहीं है कि हांगकांग सरकार ने एयर इंडिया की उड़ान पर प्रतिबंध लगाया है। यह पांचवीं बार है जब एयर इंडिया की भारत से उड़ानों को हांगकांग सरकार ने आने के बाद वायरल संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले यात्रियों को लाने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ानों पर पिछले प्रतिबंध 18 अगस्त से 31 अगस्त, 20 सितंबर से 3 अक्टूबर और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक और 28 अक्टूबर-10 नवंबर के दौरान मुंबई-हांगकांग की उड़ानों पर लगे थे।

न केवल भारत के लिए, बल्कि बांग्लादेश, फ्रांस, इंडोनेशिया, इथियोपिया, कजाकिस्तान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलीपींस, रूस, दक्षिण अफ्रीका, ब्रिटेन और अमेरिका के सभी यात्रियों के लिए एक पूर्व उड़ान कोरोना नकारात्मक प्रमाण पत्र भी अनिवार्य है। इन देशों से हांगकांग के लिए एक उड़ान का संचालन करने वाली एक एयरलाइन को प्रस्थान से पहले एक फॉर्म जमा करना होता है, जिसमें कहा गया है कि जहाज पर सवार सभी यात्रियों के पास कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट हैं। 

सेबी ने बड़े आईपीओ के लिए न्यूनतम इक्विटी कमजोर पड़ने के मानदंडों को किया सुरक्षित

अभी 15 दिन और सस्ते रहेंगे काजू-बादाम, इसके बाद कीमतों में लगेगी आग

सरकार ने सीपीएसई कर्मचारियों के लिए की डीए वृद्धि की घोषणा