एयर इंडिया पर सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों का इतना है बकाया
एयर इंडिया पर सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों का इतना है बकाया
Share:

नई दिल्लीः कर्ज से दबी सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया पर तेल क्पनियों का बकाया बढ़ता जा रहा है। कंपनी पर इन तेल कंपनियों का करीब 5000 हजार करोड़ रूपये की देनदारी है। कंपनी ने जब आठ माह तक इस राशि का भुगतान नहीं किया, तो पेट्रोलियम कंपनियों ने एयर इंडिया की ईंधन की आपूर्ति रोक दी। इंडियन ऑयल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने गुरुवार दोपहर बाद से देश के छह एयरपोर्ट कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापट्टनम और मोहाली में एयर इंडिया को ईंधन देना बंद कर दिया है।

तीनों तेल कंपनियों की ओर से इंडियन ऑयल ने एक बयान में बताया, 'कोच्चि, मोहाली, पुणे, रांची, पटना और विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की ईंधन आपूर्ति रोकने का संयुक्त निर्णय किया गया है। कंपनियों ने यह निर्णय एयर इंडिया पर लंबे समय से बकाया 5,000 करोड़ रुपये का बिल भुगतान नहीं करने पर किया है।' इंडियन ऑयल पर बकाया कुल राशि में ब्याज भी शामिल है।

इंडियन ऑयल के अनुसार, एयर इंडिया के पास ईंधन बिल का भुगतान करने के लिए 90 दिन का समय दिया जाता है। ईंधन खरदीने वाले दिन से लेकर 90 दिन के भीतर बिल का भुगतान करना होता है। लेकिन एयर इंडिया की यह अवधि पिछले दो साल से करीब 230 दिन को पार कर चुकी है। सरकार इस विमानन कंपनी को निजी हाथों में सौंप सकती है। 

अब होम और ऑटो लोन मिलना होगा आसान, सरकार उठायेगी यह कदम

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत का विकास दर अनुमान घटाया

इन साहसिक फैसलों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -