UAE में फंसे भारतीयों को लाने के लिए रवाना हुआ पहला विमान, रात्रि में लौटेगा भारत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस (AIE) का पहला विमान गुरुवार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIL) से रवाना हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारतीय नागरिकों, जिनमे से अधिकतर यात्री केरल से हैं, को अबू धाबी से लाने के लिए पहला विमान कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भर चुका है। 

उन हने बताया कि विमान दोपहर तीन बजे तक अबू धाबी एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। इसके बाद चार बजकर 15 मिनट पर वहां से मुसाफिरों को लेकर उड़ान भरेगा। सूत्रों ने आगे कहा कि विमान कोचीन एयरपोर्ट पर रात नौ बजकर 40 मिनट पर 177 व्यस्क और चार नवजात बच्चों को लेकर पहुंचेगा। वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक अन्य विमान कोझिकड एयरपोर्ट से दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर रवाना किया जाएगा। इसके बाद विमान शाम पांच बजे 177 व्यस्कों और पांच नवजात को लेकर दुबई एयरपोर्ट से टेक ऑफ करेगा और यह गुरुवार रात 10 बजकर 30 मिनट तक कोझिकोड एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 13 विमानों से पांच दिन के अंदर 2,000 लोग राज्य पहुंचेंगे। इस दौरान हवाईअड्डे पर थर्मल जांच से लेकर बाद में उनके आइसोलेशन तक की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त नेवी के दो जहाज फंसे नागरिकों को लाने के लिए मंगलवार को मालदीव के लिए निकल चुके हैं।

लॉकडाउन ने तोड़ी UBER की कमर, 3700 कर्मचारियों को बाहर निकालेगी कंपनी

पहली बार सिंधिया ने दिग्विजय पर कसा तंज, बोली ये बात

इस शहर में केमिकल गैस हुई लीक, 5 लोगों ने गवाई जान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -