वंदे भारत मिशन: 93 भारतीयों की घर वापसी, ब्रिटेन से इंदौर पहुंचा एयर इंडिया का विमान

इंदौर: कोराना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण ब्रिटेन में फंसे 93 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान रविवार सुबह देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा. एयरपोर्ट की डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि 'वंदे भारत अभियान' के तहत एयर इंडिया का विमान लंदन से मुंबई होते हुए रविवार सुबह आठ बजकर चार मिनट पर इंदौर में लैंड हुआ.

इस विशेष उड़ान के माध्यम से ब्रिटेन से 93 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है. उन्होंने बताया कि सीमा शुल्क (कस्टम) विभाग और आव्रजन की औपचारिकताएं पूरी करने के साथ ही इन सभी मुसाफिरों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उनके सामान को संक्रमण मुक्त किया गया. सान्याल ने जानकारी देते हुए बताया कि ब्रिटेन से स्वदेश लौटे सभी मुसाफिरों को 14 दिन तक अनिवार्य क्वॉरन्टीन सेंटर में रखा जायेगा. 

कोरोना के कहर की वजह से विभिन्न देशों में फंसे अपने नागरिकों को भारत 'वंदे भारत अभियान' के तहत वापस ला रहा है. आपको बता दें कि देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में अब तक कोरोना के 1,31,868 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं इस जानलेवा वायरस से 3867 लोगों की जान जा चुकी है. राहत की बात ये ही 54,440 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

इस दिन से इंफाल एयरपोर्ट पर प्रारंभ होगी उड़ाने

इस स्थान पर आंधी मचा रही तबाही, संकट से गुजर रहा जनजीवन

भारत फिर भरेगा उड़ान, 25 मई को दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगी पहली फ्लाइट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -