निजीकरण पर विमानन मंत्री का बड़ा बयान, कहा-
निजीकरण पर विमानन मंत्री का बड़ा बयान, कहा-"विनिवेश या बंद ' के बीच विकल्प..."
Share:

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि देश के राष्ट्रीय ध्वज वाहक एयरलाइन एयर इंडिया का पूरी तरह से निजीकरण किया जाएगा, यह देखते हुए कि यह केंद्र सरकार के लिए कंपनी के "विनिवेश या बंद करने" के बीच केवल एक विकल्प है। एयर इंडिया का "100 प्रतिशत विनिवेश" होगा और इसे "नया घर ढूंढना होगा", पुरी ने आज कर्ज में डूबे राष्ट्रीय वाहक की विनिवेश प्रक्रिया पर कहा। 

उन्होंने कहा कि भावी खरीदारों को अपनी बोली लगाने के लिए 64 दिन दिए गए हैं। उन्होंने कहा, "हमने फैसला किया है कि एयर इंडिया का विनिवेश 100 प्रतिशत होगा। यह विकल्प विनिवेश और गैर-विनिवेश के बीच नहीं है। यह विनिवेश और बंद होने के बीच है। एयर इंडिया पहली दर वाली संपत्ति है, लेकिन इस पर 60 रुपये का संचित ऋण है। 

पुरी ने कहा कि हमें स्लेट को साफ करने की आवश्यकता है, "श्री पुरी ने समाचार एजेंसी को बताया कि एयर इंडिया को" एक नया घर खोजना होगा ", यह कहते हुए कि राष्ट्रीय एयरलाइन वाहक के विनिवेश की प्रक्रिया इस साल मई या जून तक पूरी हो जाएगी। कई संस्थाओं ने पिछले महीने एयरलाइन में सरकार की हिस्सेदारी के लिए बोली लगाने में रुचि व्यक्त की थी। कोविड-19 महामारी के कारण हिस्सेदारी बिक्री प्रक्रिया में देरी हुई और सरकार ने राष्ट्रीय वाहक के लिए प्रारंभिक बोलियां प्रस्तुत करने की समय सीमा पांच गुना बढ़ा दी है।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने यूपीआई लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए जारी किए नए दिशानिर्देश

बीपीसीएल ने निजीकरण से पहले इस रिफाइनरी में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी

कोरोना महामारी के कारण भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में हुआ 24 प्रतिशत का संकुचन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -