पीएम मोदी की अपील के बाद एयर इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, उठाया ये कदम
पीएम मोदी की अपील के बाद एयर इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, उठाया ये कदम
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा है कि 2 अक्टूबर से एयरलाइन्स एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से बैन लगाने का फैसला लिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए भारतीयों से एक नई क्रांति शुरू करने की अपील की थी।

पीएम मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान कहा था कि इस वर्ष जब हम बापू की 150वीं जयंती मनाएंगे तो इस मौके पर हम उन्हें न सिर्फ खुले में शौच से मुक्त भारत समर्पित करेंगे, बल्कि उस दिन पूरे देश में प्लास्टिक के खिलाफ एक नए जन-आंदोलन की नींव रखी जाएगी। पीएम मोदी की इस अपील के बाद एयर इंडिया प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। एयर इंडिया ने अपनी विमानन सेवाओं से प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए सभी केटरिंग सर्विस प्रोवाइडर, इन-फ्लाइट सर्विसेज, एमएमडी और सभी एयरपोर्ट को सूचित कर दिया है।

वहीं पाकिस्तान द्वारा भारत के लिए अपना एयरस्पेस बंद करने की धमकी दिए जाने पर एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि हम पिछली बार की तरह ही इस बार भी इस स्थिति को संभाल लेंगे। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया वायु मार्ग बंद होने के बाद आने वाली चुनौतियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। हालांकि, लोहानी ने हालात से निपटने के लिए सरकारी वित्तीय मदद के सवाल को टाल दिया।

मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत

यूपी सरकार की इस नीति से राज्य मेें सृजित होंगे 20 हजार रोजगार

इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -