जल्द उड़ान भरेंगे विमान, एअर इंडिया सहित कई एयरलाइंस ने शुरू की टिकट बुकिंग

जल्द उड़ान भरेंगे विमान, एअर इंडिया सहित कई एयरलाइंस ने शुरू की टिकट बुकिंग

नई दिल्ली: देश में लगभग पिछले दो महीने से लॉकडाउन लागू है और अब धीरे-धीरे इसमें ढील दी जा रही है. 25 मई से देश में कुछ हद तक हवाई सेवा आरंभ हो रही है, ऐसे में अब टिकट बुकिंग भी आरंभ हो गई है. एअर इंडिया की तरफ से शुक्रवार को ट्वीट किया गया कि हमारी सर्विस के लिए टिकट बुकिंग आरंभ हो चुकी है. 

एअर इंडिया की तरफ से इसके लिए वेबसाइट की जानकारी दी गई, इसके साथ ही कहा गया कि कस्टमर केयर पर बात भी की जा सकती है. शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे से टिकट की बुकिंग आरंभ हो जाएगी. केवल एअर इंडिया ही नहीं, बल्कि अन्य सभी एयरलाइंस की तरफ से बुकिंग सेवा शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को ही प्रेस वार्ता करते हुए घरेलू उड़ानों के बारे में जानकारी दी थी.

सरकार की तरफ से अभी एक तिहाई विमानों को ही उड़ान की अनुमति दी गई है, जिसके लिए अगस्त तक टिकट की कीमत भी तय कर दी गई है. साथ ही पैसेंजर्स के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका पालन करना आवशयक होगा. अभी देश के रूट को सात सेक्शन में बांटा गया है, जिनमें मेट्रो टू मेट्रो और मेट्रो टू नॉन मेट्रो शहरों के लिए फ्लाइट सेवा आरंभ होगी.

RBI ने रेपो रेट में की बड़ी कटौती, अब सस्ती दरों पर मिल सकेगा कर्ज

केवल राशन पर्याप्त नहीं, मजदूरों को नकदी की भी जरुरत- रघुराम राजन

आखिर क्यों एमपी में नहीं खुल रही शराब की दुकानें ?