एयर इंडिया का विनिवेश नागरिक उड्डयन क्षेत्र को फिर से सक्रिय करेगा: पीएम मोदी
एयर इंडिया का विनिवेश नागरिक उड्डयन क्षेत्र को फिर से सक्रिय करेगा: पीएम मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने विमानन क्षेत्र में नई ऊर्जा पैदा करने के लिए कई कदम उठाए हैं। उनकी टिप्पणी टाटा समूह के एयर इंडिया के लिए विजेता बोलीदाता के रूप में उभरने के हफ्तों बाद आई है, जो घाटे में चल रही एयरलाइन के विनिवेश का मार्ग प्रशस्त कर रही है। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।

कुशीनगर गौतम बुद्ध का अंतिम विश्राम स्थल है जहाँ उन्होंने अपनी मृत्यु के बाद महापरिनिर्वाण प्राप्त किया और बौद्धों के लिए सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों में से एक है। लगभग 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया गया नया हवाई अड्डा, दुनिया भर के बौद्ध तीर्थ स्थलों को जोड़ने के सरकार के प्रयास का हिस्सा है। हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद, पीएम मोदी ने कहा कि यह कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा देगा, साथ ही इस क्षेत्र में एक संपूर्ण आर्थिक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने और रोजगार के नए अवसर पैदा करने में मदद करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों के विकास और कुशीनगर के विकास पर सरकार का विशेष ध्यान यूपी और केंद्र सरकारों के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में है। एयर इंडिया के निजीकरण के हालिया फैसले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि देश ने एयर इंडिया से जुड़ा एक बड़ा कदम उठाया है ताकि उसका विमानन क्षेत्र पेशेवर तरीके से चले और सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए। इस महीने की शुरुआत में, सरकार ने टाटा समूह की एक इकाई, टैलेस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 2,700 करोड़ रुपये नकद भुगतान करने और एयर इंडिया के कर्ज के 15,300 करोड़ रुपये के अधिग्रहण के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

स्वर्ण जड़ित होगा यदाद्री मंदिर का शिखर, RBI से 125 किलो शुद्ध सोना खरीदेगी सरकार

कश्मीर में बड़ा निवेश करेगा दुबई, पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका

वाल्मीकि जयंती: राहुल गांधी ने शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर किया रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -