एयर गो स्टाफ ने दिया इस्तीफा, 200 पायलट नहीं पहुंचे काम पर

Apr 22 2015 12:50 PM
एयर गो स्टाफ ने दिया इस्तीफा, 200 पायलट नहीं पहुंचे काम पर
नई दिल्ली : एक ओर जहां विभिन्न एविएशन कंपनियां अपनी उड़ानों को सस्ता कर यात्रियों को लुभाने में लगी हैं वहीं दूसरी ओर निजी एयरलाईंस कंपनी एयर गो आर्थिक संकट में घिरी नज़र आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार एयर गो के सीईओ जाॅर्जियो दे राॅनी ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद करीब 30 पायलटों ने उनका समर्थन करते हुए नौकरी छोड़ दी है। मामले में 200 पायलट और 19 एयरक्राफ्ट एयरलाईंस पायलट्स कंपनी को अलविदा कहकर चले गए।

अचानक पायलट्स और कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर चले जाने से एयरलाईंस का काम प्रभावित हो रहा है। इससे कई महत्वपूर्ण उड़ानें रद्द होने की संभावनाऐं जताई जा रही हैं। मामले में पायलट्स का कहना है कि उन्हें मिलने वाला वेतन दो पार्ट में होता है पहले भाग में एक फिक्स राशि तय रहती इसमें से पायलट को भी वेतन दिया जाता है और दूसरे भाग में उड़ान भरने के अनुसार भत्ते प्रदान किए जाते हैं। यदि किसी पायलट को कम उड़ानें मिल रही हैं तो उसे इस तरह के अलाउंसेस का लाभ कम ही मिल सकेगा।

जिस कारण पायलट्स काम छोड़कर चले गए। माना जा रहा है कि कंपनी ने अपनी गिरती हालत को सुधारने के लिए इस तरह का कदम उठाया। पायलट्स द्वारा इस तरह का कदम उठाने के बाद कंपनी ने नए विमान को खरीदने का विचार छोड़ दिया है। दरअसल कंपनी गर्मी के मौसम में ही एक नया विमान अपनी एविएशन सर्विस के लिए लांच करने वाली थी।