आज लखनऊ की धरती को छूएगा जगुआर
आज लखनऊ की धरती को छूएगा जगुआर
Share:

नईदिल्ली। आज लखनऊ में गगनभेदी ध्वनि सुनाई देगी। दरअसल लखनऊ - आगरा एक्सप्रेस वे पर वायुसेना के 15 लड़ाकू और दो परिवहन विमान टच डाउन करेंगे। वायुसेना के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण होगा। एक तरह से यह देश के उन्नत रोड़ वे पर लड़ाकू विमानों के दौड़ने और आपातकालीन परिस्थितियों में यहां से विमानों को दुश्मन के क्षेत्र में उड़ान भरने के लिए तैयार करने का पूर्व अभ्यास है।

वायुसेना और स्थानीय प्रशासन व पुलिस विभाग ने इस अभ्यास को लेकर अपनी ओर से पूर्ण तैयारी कर ली है। इस अभ्यास में 15 लड़ाकू विमान और दो परिवहन विमान टच डाउन करेंगे। यह अभ्यास प्रातः 10 बजे से प्रारंभ होगा और दोपहर 12 बजे तक चलेगा। स्पेशल आपरेशन हेतु दो परिवहन विमान को उतारेगी।

इस अभ्यास में लड़ाकू विमान केवल एक्सप्रेस वे की धरती को छूऐंगे और फिर एक्सप्रेस वे पर दौड़ते हुए फिर से गगन की अनन्त ऊॅंचाई में विलीन हो जाऐंगे। टच डाउन से तात्पर्य यही है कि विमान धरती पर आता है और इसे छूकर फिर आसमान की ओर उड़ान भरता है। इस अभ्यास में जगुआर और सुखोई विमानों का उपयोग होगा। अभ्यास के लिए उन्नाव तक के क्षेत्र के एक्सप्रसे वे को उपयोग में लाया जाएगा। यह लगभग 70 किलोमीटर का हाईवे एरिया होगा।

आज से वायुसेना का चार दिवसीय अभ्यास शुरू

किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए वायुसेना तैयार

वायु सेना ने किया शक्ति प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -