वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 की परीक्षा का फरवरी में होगा आयोजन
वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 की परीक्षा का फरवरी में होगा आयोजन
Share:

भारतीय वायु सेना ने सूचित किया है कि वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 20-21 फरवरी, 2021 को आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। उम्मीदवार 30 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं।

ज्ञात हो, "भारतीय वायु सेना भारतीय नागरिकों (पुरुषों और महिलाओं) को इस कुलीन बल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करती है क्योंकि फ्लाइंग एंड ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में ग्रुप ए राजपत्रित अधिकारी हैं। ऑनलाइन एएफसीएटी परीक्षा 20 फरवरी को आयोजित की जाएगी। 21 और 21 फरवरी 21, “भारतीय वायु सेना द्वारा अपनी वेबसाइट पर जारी आधिकारिक अधिसूचना पढ़ता है। जनवरी 2022 में शुरू होने वाले कोर्स के लिए एएफसीएटी 01/2021 के लिए मौसम विज्ञान और शिक्षा शाखाओं के लिए कोई सेवन की योजना नहीं है।

01 दिसंबर से 30 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन पंजीकरण स्थायी आयोग के अधिकारियों के रूप में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को उनकी रैंक के अनुसार उनकी संबंधित शाखाओं में सेवानिवृत्ति की आयु तक सेवा जारी रहेगी। फ्लाइंग ब्रांच शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स के लिए सगाई की अवधि कमीशनिंग की तारीख से 14 वर्ष है जो गैर-विस्तार योग्य है। ग्राउंड ड्यूटी शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स के लिए शुरुआती कार्यकाल 10 साल की अवधि के लिए होगा।

आज ऑक्सफोर्ड यूनियन डिबेट में संबोधन देंगी ममता बनर्जी, ऑनलाइन होगा कार्यक्रम

ब्रिटेन के उपयोग के लिए फाइजर-BioNTech ने वैक्सीन को दी मंज़ूरी

Ind vs Aus: कोहली, पांड्या और जडेजा के अर्धशतकों से संभला भारत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 303 का टारगेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -