वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगा बहुत भूतपूर्व सैनिक का दर्जा
वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगा बहुत भूतपूर्व सैनिक का दर्जा
Share:

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू कर दी. वायुसेना ने इच्छुक उम्मीदवारों को एक अधिसूचना में योजना के तहत आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां प्रदान कीं।
शुक्रवार (24 जून) से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की अवधि 5 जुलाई को खत्म हो जाएगी। ऑनलाइन परीक्षा 24 जुलाई को होगी। उम्मीदवारों का चयन एक ऑनलाइन परीक्षण, एक शारीरिक फिटनेस परीक्षण (पीएफटी), एक अनुकूलन क्षमता परीक्षण (I), एक अनुकूलन क्षमता परीक्षण (II), और एक चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा 17.5 से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 29 दिसंबर, 1999 और 29 जून, 2005 (दोनों दिनों के समावेशी) के बीच हुआ होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के सभी चरणों को पास करता है, तो नामांकन की तारीख के रूप में अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष है "आईएएफ अधिसूचना के अनुसार।

"अग्निवीर को वायु सेना अधिनियम 1950 के तहत चार साल के लिए भारतीय वायु सेना में नामांकित किया जाएगा। अग्निवीर भारतीय वायु सेना में किसी भी अन्य मौजूदा रैंक से एक अलग रैंक होगा। भारतीय वायु सेना को अग्निवीर को चार साल की सगाई की अवधि से परे रखने की आवश्यकता नहीं है "आईएएफ अधिसूचना के अनुसार।

अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि अग्निवीर भारतीय वायु सेना में आगे भर्ती के लिए पात्र नहीं होगा। भारतीय वायु सेना आगे भर्ती के लिए अग्निवीर्वायू का चयन करने का अधिकार सुरक्षित रखती है।

क्या ज्योतिष के सहारे मैच जीतेगी भारतीय फुटबॉल टीम ? संघ ने खर्च किए 16 लाख

भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का अंतिम मौका, 10वीं पास करें आवेदन

DRDO के इस सीक्रेट हथियार के सामने नहीं टिक पाएगा दुश्मन, पलक झपकते आएगी मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -