एयर कंडीशनर भी पहुंचा सकता है आपकी त्वचा को नुकसान
एयर कंडीशनर भी पहुंचा सकता है आपकी त्वचा को नुकसान
Share:

गर्मियों की चिलचिलाती गर्मी में ज्यादातर लोग एयर कंडीशनर में रहना पसंद करते हैं. एयर कंडीशनर में रहने से गर्मी से राहत मिलती है. पर क्या आपको पता है कि एयर कंडीशनर आपके चेहरे की त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. एयर कंडीशनर की हवा धूल मिट्टी के कणों और नमी को सोख लेती है. जिससे हमें एक दम शुद्ध हवा मिलती है. मगर यह हमारी त्वचा की भी पूरी नमी सोख लेता है. जिससे चेहरे पर ड्राइनेस की समस्या हो जाती है. इसके अलावा ज्यादा देर तक एयर कंडीशनर में रहने से चेहरे पर झुर्रियां आने का खतरा भी होता है. 

1- अगर आप एयर कंडीशनर की हवा से अपनी त्वचा का बचाव करना चाहती हैं तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर हाइड्रेट रहता है जिससे त्वचा में रूखापन नहीं आता है. आप चाहे तो नारियल पानी का भी सेवन कर सकते हैं. 

2- चेहरे को ड्राईनेस से बचाने के लिए त्वचा को पर्याप्त नमी और ऑयल की जरूरत होती है. इसके लिए आप ड्राई फेशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्राई फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की ड्राइनेस और दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. 

3- अगर आप को ऐसा लग रहा है कि लगातार एयर कंडीशनर में रहने के कारण आपकी त्वचा पर बुरा असर हो रहा है. तो थोड़ी देर के लिए उस कमरे से बाहर निकल जाए. ऐसा करने से आपकी बॉडी का टेंपरेचर स्थिर हो जाएगा.

 

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से दूर करें ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -