राफेल मामला: एयर चीफ सिन्हा का दावा, 'द हिंदू' ने छपी खबर गलत

Feb 11 2019 06:40 PM
राफेल मामला: एयर चीफ सिन्हा का दावा, 'द हिंदू' ने छपी खबर गलत

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदे की निगोशिएटिंग टीम का नेतृत्व करने वाले एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' के राफेल से सम्बंधित तमाम दावों को खारिज कर दिया है। सिन्हा ने कहा है कि, एक बात को सिद्ध करने के लिए नोट के कुछ चुने हुए हिस्सों को ही अखबार में छापा गया है। तथ्य ये है कि उनमें से कोई भी भारतीय निगोशिएटिंग टीम का हिस्सा नहीं था।

कर्नाटक: ऑडियो क्लिप की होगी SIT जांच, सीएम कुमारस्वामी ने किया ऐलान

उन्होंने कहा है कि राफेल विमान सौदे की 7 सदस्यीय भारतीय निगोशिएटिंग टीम ने बगैर किसी असंतोष के आखिरी रिपोर्ट सरकार को सौपी थी।  एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने भारत सरकार से फ्रांस सरकार के बीच बातचीत मामले में 'एंटी करप्शन क्लॉज' को लेकर कहा है कि यह पहली नहीं, बल्कि तीसरी बार फ्रांस के साथ हुआ था। इससे पहले अमेरिका और रूस से 'सरकार से सरकार' करार के तहत वार्तालाप हो चुकी थी। उन्होंने कहा है कि 'एंटी करप्शन क्लॉज' जैसा कोई भी क्लॉज किसी भी डील में नहीं रहा है।

वर्षों तक दहशत के साए में जीने वाले लेखक सलमान रुश्दी ने कहा- छिपकर नहीं रहना चाहता

उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' ने एक रिपोर्ट छापकर राफेल विमान सौदे को लेकर कई दावे किए थे। इन दावों को एयरमार्शल सिन्हा ने सिरे से नकार दिया है। अंग्रेजी अखबार ने दावा किया था कि केंद्र सरकार ने राफेल डील को लेकर एंटी करप्शन क्लॉज जैसी अहम् शर्त को हटा दिया था। अखबार ने दावा किया था कि रक्षा मंत्रालय ने पीएमओ द्वारा डील में दखल को लेकर आपत्ति जताई थी, इस दावे को भी एयर मार्शल ने नकार दिया है।

खबरें और भी:-

लखनऊ रोड शो: राहुल ने राफेल को लेकर फिर किया हमला, कहा चौकीदार ने की है चोरी

VIDEO: नायडू के गांधीवादी अनशन पर पीएम का अपमान, भाजपा ने पुछा - 'क्या गरीब होना अभिशाप ?'

नायडू के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा पाक पीएम जैसा व्यवहार करते हैं मोदी