AirAsia India : कंपनी ने पायलटों को दिया तगड़ा झटका, कम किया वेतन
AirAsia India : कंपनी ने पायलटों को दिया तगड़ा झटका, कम किया वेतन
Share:

महामारी कोरोना संक्रमण के बीच एयरएशिया इंडिया ने अपने पायलटों के मई और जून माह के वेतन में औसतन 40 फीसद की कटौती की है. एयरलाइन के एक सूत्र ने यह जानकारी दी. सूत्र के मुताबिक, अन्य श्रेणियों और वरिष्ठ प्रबंधन के वेतन में कटौती अप्रैल के समान ही रहेगी. एयरएशिया इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधन ने अप्रैल में वेतन में 20 फीसद की कटौती ली थी. अन्य श्रेणियों के कार्यकारियों के वेतन में 7-17 फीसद की कटौती की गई थी. हालांकि, 50,000 रुपये या उससे कम वेतन पाने वाले कर्मचारियों के लिए कोई कटौती नहीं की गई थी.

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टाटा-एसआईए के संयुक्त उद्यम वाली विमानन कंपनी अगले सप्ताह अपने परिचालन के छह साल पूरे कर रही है. एयरलाइन के कर्मचारियों की संख्या 2,500 है. एयरलाइन के 30 एयरबस ए320 विमानों के बेड़े के लिए पायलटों की संख्या 600 है. एक सूत्र ने बताया, पहले एक पायलट को उड़ान का परिचालन करने या नहीं करने पर भी निश्चित 70 घंटे का भुगतान किया जाता था. अब इसे घटाकर 20 घंटे कर दिया गया है. इस तरह फर्स्ट ऑफिसर (जूनियन पायलट) का वेतन 1.40 लाख रुपये से घटकर 40,000 रुपये रह गया है. वहीं कैप्टन यानी वरिष्ठ पायलट का वेतन 3.45 लाख से घटकर एक लाख रुपये पर आ गया है.' उन्होंने कहा कि एक पायलट के कुल वेतन का 40 फीसद वेतन में कमी है.

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

अपने बयान में एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'हम कंपनी से संबंधित आंतरिक मामलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं.' सूत्र ने यह भी कहा कि एयरलाइन ने फिलहाल किसी भी नए विमान को बेड़े में शामिल करने की अपनी योजना को टाल दिया है. इससे पहले, एयरएशिया इंडिया ने अगले साल मार्च के माध्यम से पांच और ए 320 की डिलीवरी लेने की योजना बनाई थी. वही, सूत्र ने कहा कि  एयरलाइन का आकलन है कि इस क्षेत्र को पूरी तरह से ठीक होने में लगभग दो साल लग सकते हैं और घरेलू कंपनियों द्वारा मांग को देखते हुए शॉर्ट-टू-मीडियम टर्म में नेटवर्क का विस्तार करने की संभावना नहीं है. इस स्थिति में अगले दो तिमाहियों में बेड़े के विस्तार में कोई प्रगति नहीं होगी.

एयर एशिया ने 40 प्रतिशत काटा पायलटों का वेतन

लॉकडाउन में इंडिगो एयरलाइन को झटका, चौथी तिमाही में 871 करोड़ रुपये का नुकसान

गृह मंत्री अमित शाह को CAIT का पत्र, की व्यापार का समय बदलने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -