6 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम

6 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम

पटना/किशनगंज। बिहार में एक बार फिर असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध का मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने पार्टी का प्रचार अभियान तेज़ कर दिया है। पार्टी बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में 6 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एआईएमआईएम के प्रवक्ताओं ने इस बात की पुष्टि की। दूसरी ओर महागठबंधन के नेताओं द्वारा कहा गया कि नीतिश कुमार और लालू प्रसाद यादव के लिए इसे बड़े ही राहत की बात कही गई।

इस मामले में कहा गया कि एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी सीमांचल की 24 सीटों से निर्वाचन लड़ने की बात कर रहे थे। पार्टी द्वारा कोचाधामन सीट से प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमाम, किशनगंज से तासिरूद्दीन, बैंसी और गुलाम सरवर अमौर से नवाजिस आलम बलरामपुर से मोहम्मद आदिल और रानीगंज से अजीत पासवान को ही चुनावी मैदान में उतारे जाने की बात कही गई है।

पार्टी को उम्मीद है कि वे अल्पसंख्यकों के वोट कबाड़ने में सफल होंगे। एआइएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा समाचार चैनल से चर्चा करते हुए कहा गया कि उन्हें इस तरह का संकेत दिया गया। वे 6 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे दूसरी ओर पहले सीमांचल की 24 सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा की गई।

लालू प्रसाद यादव द्वारा कहा गया कि मुलायम सिंह यादव करीब 243 सीटों पर निर्वाचन लड़ रहे हैं। दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी द्वारा करीब 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए जा रहे हैं। इस चुनाव को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि इसमें शिवसेना समेत कई दल भागीदारी कर रहे हैं।