यूपी चुनाव: ओवैसी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, अब तक AIMIM के 72 योद्धा मैदान में
यूपी चुनाव: ओवैसी ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, अब तक AIMIM के 72 योद्धा मैदान में
Share:

लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AIMIM की तरफ से इससे पहले 9 सूचियां जारी की जा चुकी है. 9 सूचियों में प्रदेश में 66 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा जा चुका है. 

 

अब 10वीं सूची को जोड़कर देखा जाए, तो AIMIM ने अब तक 72 प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. इससे पहले  AIMIM की नौंवी सूची में 9 उम्मीदवार, 8वीं सूची में 4, 7वीं सूची में 12, 6वीं सूची में 8, 5वीं सूची में 6, चौथी सूची में 3, तीसरी सूची में 7, दूसरी सूची में 8, पहली सूची में 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा चुका है. बता दें कि यूपी विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को ख़त्म हो रहा है. ऐसे में 14 मई से पहले हर हालत में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी की जानी है.

बता दें कि राज्य में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं. पिछला चुनाव फरवरी-मार्च 2017 में हुआ था और भाजपा के नेतृत्व में NDA ने 325 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी और योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को CM पद की शपथ ग्रहण की थी. सीएम योगी भाजपा के ऐसे पहले नेता है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में पांच वर्षों का कार्यकाल पूरा किया और पार्टी ने उन्हीं के चेहरे पर इस बार का चुनाव लड़ रही है. ऐसे मे यह उनके लिए अग्नि परीक्षा है.

मोदी सरकार ने कबूला - हमारी 38 हजार वर्ग KM जमीन पर चीन ने कब्ज़ा कर रखा है, लेकिन...

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -