भारत को रक्षा क्षेत्र में शीर्ष देशों में से एक बनाने का लक्ष्य: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार (15 अक्टूबर) को कहा कि सरकार अब रक्षा क्षेत्र के क्षेत्र में भारत को शीर्ष देशों में लाना चाहती है।  सात नई रक्षा कंपनियों के लॉन्च इवेंट में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा- "हमारा उद्देश्य जनता की सक्रिय भागीदारी के साथ, डिजाइन से लेकर उत्पादन और निर्यात तक रक्षा क्षेत्र के क्षेत्र में भारत को दुनिया के शीर्ष देशों में लाना है। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि 'आत्मनिर्भर भारत' के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए, सरकार ने रक्षा मंत्रालय के अधीनस्थ कार्यालय आयुध निर्माणी बोर्ड (ओएफबी) को पेशेवर प्रबंधन के साथ सात नई 100 प्रतिशत सरकारी स्वामित्व वाली कॉर्पोरेट संस्थाओं में बदलने का फैसला किया है।

उन्होंने आगे कहा, "आज रक्षा क्षेत्र 'आत्मनिर्भरता' और 'मेक फॉर द वर्ल्ड' की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। रक्षा मंत्रालय ने 1 लाख 75 हजार करोड़ रुपये का कारोबार करने का लक्ष्य रखा है। 2024 एयरोस्पेस और रक्षा वस्तुओं और सेवाओं में, जिसमें 35,000 करोड़ रुपये का निर्यात शामिल है," सिंह ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि रक्षा मंत्रालय ने 2024 तक 1,75,000 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल करने का लक्ष्य रखा है। आयुध कारखानों के निगमीकरण के हिस्से के रूप में, केंद्र सरकार सात नई कंपनियों को लॉन्च कर रही है।

भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

'भाजपा की मदद कर रही जेडीएस..' , कांग्रेस के आरोप पर भड़के देवेगौड़ा, दिया करारा जवाब

सीएम बोम्मई का बड़ा एलान, कहा- "दशहरा के बाद लिए जाने वाले कोविड मानदंडों में छूट..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -