एम्स की सख्त कार्रवाई, रैगिंग के पांच आरोपी छात्रों को निलंबित किया
एम्स की सख्त कार्रवाई, रैगिंग के पांच आरोपी छात्रों को निलंबित किया
Share:

नई दिल्ली : आम तौर पर रैगिंग की शिकायत मिलने पर संबंधित संस्था मामले को छुपाने या फिर मामले में कार्रवाई करने में आनाकानी करती है. लेकिन इसके विपरीत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने सख्त कार्रवाई करते हुए एमबीबीएस फर्स्ट सेमेस्टर के छात्र के साथ रैगिंग लेने के आरोपी एमबीबीएस के पांच वरिष्ठ छात्रों को निलंबित कर हॉस्टल से तीन महीने के लिए निकाल दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि एम्स में एमबीबीएस के नए सत्र (वर्ष 2017-18) के आरम्भ में पिछले सप्ताह वरिष्ठ छात्रों ने पहले सेमेस्टर के एक छात्र की रैगिंग की. इस दौरान मारपीट भी हुई थी. इस घटना के संदर्भ में 19 अगस्त को एम्स प्रशासन व संस्थान की एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्यों की कई बैठकें हुईं. कमेटी की जांच में एमबीबीएस 5वें सेमेस्टर के पांच छात्रों को दोषी पाया तो एम्स ने दोषी छात्रों को तत्काल निलंबित कर दिया है.

बता  दें कि एम्स प्रशासन ने कहा कि यदि ये आरोपी छात्र अपने व्यवहार में सुधार करते हैं तो तीन महीने के पहले भी उनका निलंबन रद्द हो सकता है. लेकिन निलंबन के दौरान छात्र सेमेस्टर की परीक्षा में भी शामिल नहीं हो पाएंगे. निलंबन रद्द होने के बाद उन्हें पूरक परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी. निश्चित ही एम्स की इस कड़ी कार्रवाई से अन्य छात्रों को सबक मिलेगा.

यह भी देखें

AIIMS में प्रोफ़ेसर के पदों पर निकली वैकेंसी

AIIMS में 10 वी पास वालो सहित कई पदों पर निकली भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -