दिल्ली में  स्वच्छता कर्मचारी को दी जाएगी कोविड-19 की पहली खुराक
दिल्ली में स्वच्छता कर्मचारी को दी जाएगी कोविड-19 की पहली खुराक
Share:

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में  AIIMS स्वच्छता कार्यकर्ता, मनीष कुमार, दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोविड-19 टीका प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बने। AIIMS के निदेशक, रणदीप गुलेरिया ने भी संस्थान में कोविड-19 वैक्सीन शॉट प्राप्त किया।

प्रशासन का प्रदर्शन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की उपस्थिति में किया गया। जैसा कि चारों ओर लोगों ने सराहना की, वर्धन ने कहा कि दो टीके - भारत बायोटेक से स्वदेशी कोवाक्सिन और ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका से कोविशिल्ड स्थिर - एक, संजीवनी ’थे, जीवन में, महामारी के खिलाफ लड़ाई में '' ये टीके महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में हमारी 'संजीवनी' हैं। हमने पोलियो के खिलाफ लड़ाई जीत ली है और अब हम कोविड के खिलाफ युद्ध जीतने के निर्णायक चरण में पहुंच गए हैं। मैं इस दिन सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं, '' टीका लगाने के तुरंत बाद वर्धन ने संवाददाताओं को बताया।

सरकार के अनुसार शॉट्स की पेशकश पहले अनुमानित एक करोड़ हेल्थकेयर वर्कर्स और लगभग दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स और उसके बाद 50 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों से की जाएगी, इसके बाद 50 साल से कम उम्र के व्यक्तियों को कॉम्बिडिटी से जोड़ा जाएगा। स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन श्रमिकों के टीकाकरण की लागत केंद्र सरकार द्वारा वहन की जाएगी।

शर्मनाक: अपनी ही प्रेमिका को युवक ने उतारा मौत के घाट, फिर दीवार में चुन दिया शव

दिल्ली AIIMS के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

बीते वर्ष एक के बाद एक रिलीज़ हुई ये 3 वेब सीरीज, जिसे देख फैंस ने की जमकर तारीफें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -