एम्स दिल्ली की नर्स यूनियन आज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
एम्स दिल्ली की नर्स यूनियन आज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
Share:

एम्स नर्सेज यूनियन के अध्यक्ष हरीश काजिला के निलंबन के जवाब में भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नर्सिंग स्टाफ मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 

नर्सो के संघ ने काजला के निलंबन को तुरंत हटाने का आग्रह किया है। "ऑलएमएस नर्सेज यूनियन के अध्यक्ष हरीश काजिला को निलंबित करने के आपके एकतरफा फैसले के जवाब में, यूनियन ने एक आपातकालीन कार्यकारी बैठक बुलाई है और हरीश कुमार काजला के निलंबन को तत्काल रद्द करने और सभी प्रकार के प्रतिशोधी उपायों को रोकने की मांग करते हुए 26 अप्रैल को सुबह 8 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।  संघ की कार्यकारिणी के खिलाफ," संघ ने एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया को एक पत्र में लिखा।

"इस पूरे मुद्दे के दौरान, संघ ग्रहणशील रहा है और हमारी वैध चिंताओं और दृष्टिकोणों को व्यक्त करने के लिए खुला है। दुर्भाग्य से, हमें किसी भी तरह से सूचित या संपर्क नहीं किया गया था, जिससे हमें अपने सदस्यों के बुनियादी अधिकारों की रक्षा के लिए विस्तारित हड़ताल शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि कोई भी परिणाम, यदि कोई हो, तो विशेष रूप से अलोकतांत्रिक ऑलएमएस प्रशासन की जिम्मेदारी होगी" पत्र पढ़ा।

नर्सिंग अधिकारी हरीश काजिला और रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के बीच 23 अप्रैल को एम्स में असहमति हुई थी। मुख्य ऑपरेशन थियेटर में नर्स कर्मी स्टाफिंग की कमी और देर से काम करने के घंटों के कारण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

हालांकि, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टरों के संघ ने आज सुबह सोशल मीडिया पर इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा, "एम्स को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए, डॉक्टरों और नर्सों ने सद्भाव और पारस्परिक सम्मान के साथ सहयोग किया। रोगियों के समग्र उपचार उचित नर्सिंग देखभाल के बिना कल्पना करना असंभव है। आरडीए एम्स इस अन्यायपूर्ण व्यवहार के खिलाफ बोल रहा है, न कि किसी व्यक्ति या संघ के खिलाफ।

शिवगिरी तीर्थ यात्रा की 90वीं वर्षगांठ पर आज शामिल होंगे पीएम मोदी

भारतीय पत्रकार ने पाक पीएम शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान की जेलों में बंद भारतीयों को रिहा करने का आग्रह किया

क्या पंजाब से होगी बेयरस्टो की छुट्टी ? चेन्नई के साथ भिड़ंत आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -