कोरोना का टीका लगवाने के बाद AIIMS के गार्ड की तबियत बिगड़ी, करना पड़ा भर्ती
कोरोना का टीका लगवाने के बाद AIIMS के गार्ड की तबियत बिगड़ी, करना पड़ा भर्ती
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित AIIMS के एक सिक्योरिटी गार्ड की शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद अचानक तबियत बिगड़ गई। उसे अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा। कोरोना वैक्सीन लेने के बाद उसे एलर्जिक रिएक्शन होने की वजह से ऐसा करना पड़ा। हालांकि उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है । 

AIIMS के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया के मुताबिक, 20 साल के सिक्योरिटी गार्ड को शाम 4 बजे के करीब कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद उसने धड़कन तेज होने की शिकायत की और 15-20 मिनट में उसकी स्किन में चकत्ते दिखने लगे। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुलेरिया ने कहा कि, ''उसका फ़ौरन उपयुक्त उपचार किया गया और उसकी स्थिति में सुधार है। अब उसकी हालत स्थिर है. सावधानी के तौर पर उसे रात भर के लिए चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है और उसकी स्थिति पर निगाह रखी जा रही है। उसे सुबह में छुट्टी दिए जाने की संभावना है ''सुबह उसे डिस्चार्ज किया जा सकती है।

अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन लगने के बाद मामूली प्रतिकूल घटनाओं वाले लोगों की निगरानी की जा रही है। उनका कहना है कि कुछ मामूली प्रतिकूल घटनाएं सामने आई, लेकिन 30 मिनट की निगरानी में ज्यादातर लोगों की स्थिति सामान्य हो गई।

बिल गिड्स बने विश्वभर के सबसे बड़े किसान, लेकिन भू-स्वामी में शामिल नहीं है नाम

कांग्रेस नेता सिरसा और सिद्धू सहित 40 को NIA का नोटिस, ये है मामला

आरबीआई ने शैडो बैंकों के लिए सख्त नियमों का दिया प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -