देश में कोरोना से हाहाकार, AIIMS डायरेक्टर बोले- मिनी लॉकडाउन की जरुरत
देश में कोरोना से हाहाकार, AIIMS डायरेक्टर बोले- मिनी लॉकडाउन की जरुरत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच दिल्ली AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने अधिकारियों को आगाह किया है कि इस माह कोरोना की दूसरी लहर चरम पर हो सकती है और देश में जानलेवा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मिनी लॉकडाउन की आवश्यकता है. इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को जोर देते हुए कहा था कि कोरोना महामारी के संबंध में देश में स्थिति काफी चिंताजनक है, क्योंकि खासकर बीते कुछ दिनों में मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

बता दें कि डॉ. गुलेरिया कोरोना प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय टास्क फोर्स के मेंबर हैं. उन्होंने कहा कि लोग कोरोना के तेज फैलने के बाद भी मास्क पहनना या शारीरिक दूरी बनाए रखना नहीं चाहते हैं. कोरोना की पहली लहर के दौरान 70,000 मामलों का आंकड़ा पार करने के लिए देश में कई महीने लगे थे, मगर इस बार हम बहुत तेजी से बढ़ते हुए केस देख रहे हैं. यही स्थिति राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखी जा रही है.

बता दें कि भारत में रविवार को कोरोना के 93,249 नए केस सामने आए जो इस साल एक दिन में आए कोविड-19 के सबसे अधिक मामले हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की तादाद बढ़कर 1,24,85,509 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी दी है. आंकड़ों के मुताबिक, 19 सितंबर के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सामने आए ये सबसे अधिक केस हैं. 19 सितंबर को कोविड-19 के 93,337 केस दर्ज किए गए थे. लेकिन रविवार 4 मार्च को महामारी से 513 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की तादाद बढ़कर 1,64,623 हो गई है.

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दुर्लभ रोगों के लिए राष्ट्रीय नीति को दी मंजूरी

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम फारूक अब्दुल्ला अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -