AIIMS के निदेशक की वार्निंग- अभी कोरोना का चरम आना बाकी
AIIMS के निदेशक की वार्निंग- अभी कोरोना का चरम आना बाकी
Share:

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना संक्रमण के फैलाव पर चिंता जाहिर की है. डॉक्टर गुलेरिया का दावा है कि कोरोना वायरस का पीक पर अभी नहीं आया है. अलग-अलग राज्यों में विभिन्न समय पर कोरोना वायरस संक्रमण के केस बढ़ सकते हैं.

कम्युनिटी ट्रांसफर पर एम्स के निदेशक ने कहा कि दिल्ली-मुंबई में कुछ इलाके हॉटस्पॉट हैं. उन्हीं क्षेत्रों में हम कह सकते हैं कि लोकल ट्रांसमिशन हो रहा है. पूरे देश में ऐसे हालात नजर नहीं आ रहे है. 10 से 12 ऐसे शहर हैं, जहां पर लोकल ट्रांसमिशन की संभावना हैं.70 से 80 मामले देश में ऐसे ही आ रहे हैं. कोरोना वायरस से चलते देशभर में लागू लॉकडाउन अब धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से कहीं न कहीं लाभ हुआ है, किन्तु मामले एकदम से कम भी नहीं हुए हैं. ऐसे में गरीबों की सहायता के लिए लॉकडाउन को खोलना भी कहीं न कहीं जायज है.

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि लॉकडाउन खुल रहा है तो प्रत्येक शख्स की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. ऐसे में लोगों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना आवश्यक होगा. कोरोना मरीजों के लिए बेड और वेंटिलेटर्स की कमी पर उन्होंने कहा कि बेड और वेंटिलेटर्स का ध्यान रखते हुए हमें प्लानिंग चेंज करनी होगी. जिन लोगों में संक्रमण के लक्षण हैं, उन्हें घर पर रहना चाहिए, उन्हें भर्ती नहीं करना चाहिए. डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि हमने देखा है कि माइल्ड पेशेंट्स खुद ही ठीक हो जाते हैं. उन्हें अधिक ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं होती है.

असम में कोरोना का प्रकोप जारी, 225 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिले

लॉकडाउन में छूट के बाद तेज होगी भारत की अर्थव्‍यवस्‍था

क्या कोरोना संक्रमण का बिना मुकाबला करे पटरी पर लौट पाएगी अर्थव्यवस्था ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -