देश के सबसे बड़े अस्पताल ने किया सोशल मीडिया से किनारा, ट्विटर पर ये हैं हालात
देश के सबसे बड़े अस्पताल ने किया सोशल मीडिया से किनारा, ट्विटर पर ये हैं हालात
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में एक खबर सुनने को मिली है कि सोशल मीडिया पर देश का सबसे बड़ा अस्पताल दिल्ली एम्स खामोश है. हर दिन करीब 50 से ज्यादा लोग सोशल मीडिया पर एम्स को टैग करते हुए मदद मांग रहे हैं, लेकिन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से कोई जानकारी नहीं मिलती है. सोशल मीडिया सेल की ओर से पिछले ढाई वर्ष से एक भी पोस्ट नहीं की गई है.  दिल्ली में केंद्र सरकार के चार सबसे बड़े अस्पताल एम्स, सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज हैं. एम्स को छोड़ तीन अस्पतालों के ट्विटर एकाउंट भी वेरिफाइड हैं. एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है कि सोशल मीडिया पर ज्यादातर एम्स के सीनियर डॉक्टर और संगठन मौजूद हैं.

ट्विटर पर ये हैं हालात: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यदि ट्विटर पर नजर डालें तो जनवरी 2015 में एम्स पहली बार सोशल मीडिया पर आया था और आखिरी पोस्ट 30 मई 2017 को की गई. इस अवधि में एम्स की ओर से महज 43 ट्वीट किए गए, जबकि एम्स के एकाउंट को फॉलो करने वालों की सूची सर्वाधिक 9393 है. सफदरजंग अस्पताल को 4688 लोग फॉलो करते हैं, इनका अंतिम ट्वीट बीते 2 नवंबर का है. लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज को 5140 लोग फॉलो करते हैं. 16 नवंबर को इनका आखिरी पोस्ट था. अब तक कॉलेज की ओर से 166 ट्वीट किए हैं.

 प्रतिदिन करीब 50 लोग मांगते हैं मदद: वहीं इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया कि ठीक इसके विपरीत ट्विटर पर हर दिन करीब 50 के आसपास ट्वीट एम्स को टैग करने के साथ पोस्ट किए जा रहे हैं. इन सभी पोस्ट में कोई डॉक्टर से समय लेने की परेशानी को उठा रहा है तो कोई बिस्तर की कमी होने के कारण मदद मांग रहा है. दूसरे नंबर पर सफदरजंग अस्पताल से जुड़े तकरीबन 20 पोस्ट प्रतिदिन देखने को मिलती हैं.

देर रात तक छलकते थे जाम, लड़कियों पर नोट उड़ाने के लिए मचती थी होड़

मध्य प्रदेश : भीषण सड़क हादसे में मरने वालो की संख्या बड़ी, ट्रक और बस में हुई टक्कर

इंसानो के मुकाबले बंदरों में पाई यह भयानक बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -