एआईएफएफई नेशंस सीरीज भारतीय टीम का चयन करने के लिए ई-फुटबॉल चैलेंज का करेंगे संचालन

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 03:38 PM
एआईएफएफई नेशंस सीरीज भारतीय टीम का चयन करने के लिए ई-फुटबॉल चैलेंज का करेंगे संचालन

भारत फीफा नेशंस सीरीज 2021 में शामिल होने के लिए तैयार है, जो सदस्य संघों के लिए फीफा का प्रमुख टूर्नामेंट है और ईए स्पोर्ट्स फीफा 21 गेम का उपयोग करके ईनेशनल टीमों द्वारा लड़ा जाता है। पहली बार कोई भारतीय टीम वैश्विक टूर्नामेंट का हिस्सा होगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने देश के शीर्ष फीफा गेमर्स का गठन करते हुए एक ईनेशनल स्क्वाड का निर्माण किया, जो एफआईएफए नेशंस सीरीज 2021 (FeNS21) में देश का प्रतिनिधित्व करेगा।

एआईएफएफ चयन प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए 20 मार्च से 4 अप्रैल तक राष्ट्रीय टूर्नामेंट 'एआईएफएफ ईFootball चैलेंज' आयोजित करेगा। इस चुनौती में, देश के शीर्ष 16 पात्र प्लेस्टेशन गेमर्स विजेता तय करने के लिए चुनाव लड़ेंगे। एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने इसे 'शानदार पहल' करार देते हुए कहा, "इससे खेल की लोकप्रियता बढ़ने और देश में प्रशंसक जुड़ाव को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। एक बयान में दास ने कहा, गेमिंग हमेशा से दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक महान औजार रहा है। वर्तमान महामारी की स्थिति के कारण ईस्पोर्ट्स में रुचि विश्व स्तर पर कई गुना बढ़ गई है। यह मैदान पर या एक आभासी मंच पर हो, फुटबॉल प्रशंसकों के बीच जुनून और उत्तेजना उत्पन्न करता है।

एफआईएफएई ग्लोबल सीरीज रैंकिंग (पश्चिम एशिया क्षेत्र) का उपयोग योग्यता और सीडिंग निर्धारित करने के लिए किया जाएगा। दोनों फाइनलिस्ट वैश्विक प्रतियोगिता के अगले चरण में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। टूर्नामेंट के पंजीकरण की तारीखें 1-10 मार्च, 2021 से हैं।

दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने पर स्टीव स्मिथ ने कही ये बातें

T20 ब्लास्ट के लिए बर्मिंघम बियर में शामिल हुए कार्लोस ब्रैथवेट

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए की ODI, T20I टीम की घोषणा