AIFF ने कोच के लिए शुरू की वर्चुअल कांफ्रेंस
AIFF ने कोच के लिए शुरू की वर्चुअल कांफ्रेंस
Share:

AIFF (एआईएफएफ) की ओर से कोचों के लिए आयोजित होने वाले 3 दिवसीय इंटरनेशनल वर्चुअल कांफ्रेंस सोमवार से शुरू हो गया। AIFF के महासचिव कुशल दास ने बोला कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बीच भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सहयोग से ई-पाठशाला सहित कई कोचिंग सम्मेलनों का आयोजन किया था और अब यह वर्चुअल कान्फ्रेंस सभी प्रतिभागियों के लिए अधिक लाभदायक होगा।

उन्होंने कहा, " महामारी की स्थिति में सुधार होने के बाद हम काफी सक्रिय हैं। हमने भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर ई-पाठशालाएं शुरू की है। यह सम्मेलन हमें सीखने का एक और अवसर प्रदान करता है।" महासचिव ने साथ ही पिछले दस वर्षों में भारत में लाइसेंस प्राप्त कोचों की संख्या में वृद्धि का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा, " हमारे पास 2010 में 900 लाइसेंसधारी कोच थे लेकिन अब हमारे पास 11,000 से अधिक लाइसेंस धारी कोच हैं। भारत में फुटबॉल हर दिन बढ़ रहा है। टीमों की संख्या, टूर्नामेंट में बढ़ोतरी हुई है, इसलिए हमें अधिक कोचों की सख्त जरूरत है।"

दास ने कहा, " हमें रोजगार के अवसर के मामले में उन्हें सही मंच प्रदान करने की जरूरत है। केवल संख्या में वृद्धि नहीं होगी, एक मार्ग की आवश्यकता है। भारत के अंदर कोचिंग के अलावा अगर वे विदेश में कार्यरत हैं, तो यह अच्छा होगा।"

क्या भारत में आयोजित होगी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

IPL 2020: अंतिम 5 ओवरों में पोलार्ड-किशन ने किया वो धमाल, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2020: 'तेवतिया' के मुरीद हुए स्टीव स्मिथ, तारीफ में कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -